Move to Jagran APP

अब नहीं लौटेगा 'Terminator', मेकर्स ने हमेशा के लिए किया Terminate

अर्नोल्ड ने जब पहली बार इस साइंटिक फिक्शन सीरीज़ में काम करना शुरू किया, वो 37 साल के थे और सीरीज़ की पांचवीं और आख़िरी फ़िल्म के वक़्त उनकी उम्र 68 साल थी।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Mon, 20 Mar 2017 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2017 03:13 PM (IST)
अब नहीं लौटेगा 'Terminator', मेकर्स ने हमेशा के लिए किया Terminate
अब नहीं लौटेगा 'Terminator', मेकर्स ने हमेशा के लिए किया Terminate

मुंबई। अर्नोल्ड श्वार्जनेगर और टर्मिनेटर फ्रेंचाइजी के फैंस के लिए झटका देने वाली ख़बर आ रही है। इस सुपरहिट फ्रेंचाइजी को मेकर्स ने हमेशा के लिए टर्मिनेट कर दिया है। 

loksabha election banner

हॉलीवुड के मैचोमैन अर्नोल्ड श्वार्जनेगर के करियर की अहम फ़िल्मों में टर्मिनेटर सीरीज़ भी शामिल है, लेकिन अगर आप इस सीरीज़ की अगली फ़िल्म का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपका ये इंतज़ार कभी ख़त्म नहीं होगा, क्योंकि इस सीरीज़ को बनाने वाले स्टूडियो पैरामाउंट के अधिकारियों ने Terminator Franchise को टर्मिनेट करने का फ़ैसला किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने हॉलीवुड मीडिया के हवाले से ख़बर दी है कि अर्नोल्ड और टर्मिनेटर के लिए अलविदा कहने का वक़्त आ गया है। स्टूडियो ने इस फ्रेंचाइजी के सीक्वल को लेकर किसी तरह की प्लानिंग या प्री-प्रोडक्शन से इंकार कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें- कमल हासन और सारिका ने इस फ़िल्म में किया था असली रोमांस

कहा ये भी जा रहा है कि इस फ्रेंचाइजी से जुड़े कलाकारों को लंबे अर्से के लिए डील ऑफ़र की गई थीं, मगर अब इसे एक्सपेंड नहीं किया जाएगा। सुनने में आया था कि फ्रेंचाइजी के राइट्स किसी दूसरी कंपनी को बेचे जा सकते हैं, लेकिन अर्नोल्ड की उम्र के मद्देनज़र ये संभव नहीं लगता, क्योंकि वो इस साल 70 साल के हो रहे हैं और उनके लिए ये किरदार निभाना अब मुश्किल लगता है।

इसे भी पढ़ें- सुनील ग्रोवर से लड़ाई पर कपिल शर्मा ने दी सफ़ाई, बताया फ़ैमिली मैटर

टर्मिनेटर सीरीज़ की आख़िरी फ़िल्म 'Terminator Genisys' 2015 में रिलीज़ हुई थी। बताते चलें कि इस सीरीज़ की शुरुआत 1984 में The Terminator के साथ हुई थी, जिसे जेम्स कैमरून (अवतार फेम) ने डायरेक्ट किया था। 1991 में सीरीज़ की दूसरी फ़िल्म Terminator 2- Judgement Day आई। 2003 में सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म Terminator 3- Rise Of The Machines रिलीज़ हुई, जबकि सीरीज़ की चौथी फ़िल्म Terminator Salvation 2009 में आई थी। हालांकि इसमें लीड रोल्स क्रिश्टियन बेल और सैम वर्थिंगटन ने निभाए थे। 

इसे भी पढ़ें- सरकार 3 के लिए अमिताभ बच्चन ने की कास्टिंग, जानिए कैसे

अर्नोल्ड ने जब पहली बार इस साइंटिक फिक्शन सीरीज़ में काम करना शुरू किया, वो 37 साल के थे और सीरीज़ की पांचवीं और आख़िरी फ़िल्म के वक़्त उनकी उम्र 68 साल थी। हाल ही में वुल्वरीन सीरीज़ की आख़िरी फ़िल्म लोगन के बाद इसे बंद करने का फ़ैसला किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.