Move to Jagran APP

यह जबरदस्‍त कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने शाहरुख

इंटरपोल ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अपना एंबेसडर बनाया है। वे इंटरपोल के वैश्विक अभियान--टर्न बैक क्राइम के लिए यह सम्मान पाने वाले पहले

By Edited By: Published: Thu, 28 Aug 2014 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 29 Aug 2014 12:04 PM (IST)
यह जबरदस्‍त कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने शाहरुख

लियोन। इंटरपोल ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अपना एंबेसडर बनाया है। वे इंटरपोल के वैश्विक अभियान-टर्न बैक क्राइम के लिए यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय हैं।

loksabha election banner

इस अभियान का उद्देश्य आम लोगों को यह बताना है कि कैसे कई बार संगठित अपराध का संबंध सामान्य अपराधों से होता है और किस तरह हर कोई अपराध रोकने में सहायक बन सकता है। इंटरपोल के इस अभियान के साथ एंबेसडर के तौर पर जुड़ी अन्य जानी--मानी हस्तियों में अभिनेता जैकी चैन, फुटबॉलर लियोनल मैसी, फार्मूला वन ड्राइवर फर्नांडो अलांसो व किमी राइकोनेन भी शामिल हैं।

इंटरपोल ने शाहरख को अपना एंबेसडर बनाने की घोषषणा करते हुए महात्मा गांधी के अन्याय न सहने और केवल ईश्वर से डरने संबंधी कथन का भी विस्तार से उल्लेख किया है।

पढ़ें: खतरे में शाहरुख खान की जान

रेखा ने दी शाहरुख को खुली चुनौती, क्लिक करके जानिए क्‍यों


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.