Move to Jagran APP

एक्सक्लूसिव: sexual harassment के मुद्दे पर लड़कों की तरफदारी नहीं करेंगे रुसलान

रुसलान ने कास्टिंग काउच को लेकर होने वाली परेशानियों के बारे में कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री को नजदीक से देखा है और उन्हें लगता है कि ...

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 06:15 PM (IST)
एक्सक्लूसिव: sexual harassment के मुद्दे पर लड़कों की तरफदारी नहीं करेंगे रुसलान
एक्सक्लूसिव: sexual harassment के मुद्दे पर लड़कों की तरफदारी नहीं करेंगे रुसलान

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रुसलान मुमताज़ एमटीवी के big f सीजन 2 में इस बार वीमेंस फाइट्स बैक का विषय लेकर आ रहे हैं। रुसलान का मानना है कि अभी लगातार जिस तरह से वर्क प्लेस पर वीमेन सेक्ससुअल हैरेसमेंट को लेकर खबरें आ रही हैं, उस मामले में वो पुरुषों की तरफदारी नहीं कर सकते ।

loksabha election banner

रुसलान के मुताबिक ऐसी कई महिलाएं हैं, जो इस डर से चुप रह जाती हैं कि उन्हें लगता है कि उनकी बदनामी होगी। लेकिन अब उन्होंने बोलना शुरू किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या कई महिलाएं पुरुषों को फंसने के लिए अपने हक का गलत इस्तेमाल नहीं करतीं, इस पर रुसलान कहते हैं कि ऐसी महिलाओं की संख्या कम होती है. ज्यादातर तो लड़के ही लड़कियों का फायदा उठाते हैं। इस मामले में वो लड़कों/पुरुषों की साइड नहीं लेंगे। रुसलान ने कास्टिंग काउच को लेकर होने वाली परेशानियों के बारे में कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री को नजदीक से देखा है और उन्हें लगता है कि जो अच्छे और जुनूनी फिल्मकार होते हैं, उन्हें सिर्फ अपने काम से मतलब होता है और वह कोई गलत रास्ता इख्तियार नहीं करते हैं। लेकिन कई बार लड़कियां भी झांसे में आ जाती हैं जबकि उनको पता होना चाहिए कि अगर कोई झूठी बातें कर रहा है और फटाफट काम दिलाने की बातें कर रहा है तो उनसे किस तरह से बच कर रहना है।

यह भी पढ़ें:सफाई को लेकर बच्चन को मिली बच्चों से ये सीख

रुसलान ने यह भी बताया कि उनकी जिंदगी में उनकी मां अंजना मुमताज स्थान रहा है। वह उनकी जिंदगी में काफी अहम् हैं। उन्हें यह कहने में कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती कि वह मम्माज बॉय हैं लेकिन वो अपनी पत्नी से भी उतना ही प्यार करते हैं और इज़्जत देते हैं।

यह भी पढ़ें:आशा भोसले और साधना सरगम के बीच हिंदी मराठी में होगी ऐसी जुगलबंदी

 

अपनी बचपन की याद शेयर करते हुए रुसलान बताते हैं कि बचपन में उनके बहुत नखरे होते थे। उस वक़्त उनकी मां शूटिंग पर जाया करती थीं , लेकिन रुसलान की जिद होती थी कि उन्हें मां के हाथों का ही खाना खाना है तो उनकी माँ पांच बजे उठ कर उनके लिए खाना बनाती थीं फिर खुद ड्राइव करके जाती थी। उस वक़्त तो रुसलान को यह बातें समझ नहीं आती थीं लेकिन अब वह समझते हैं कि लड़के अपने घर की औरतों को किस तरह परेशान करते हैं और मां कभी कुछ नहीं कहतीं। रुसलान की फिल्म 'हो जा ज़रा सा मतलबी' जल्द ही रिलीज़ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.