PreviousNext

'जो जीता वही सिकंदर' में चला था Rejection का दौर, अक्षय भी नहीं बच पाए थे

Publish Date:Tue, 23 May 2017 01:26 PM (IST) | Updated Date:Tue, 23 May 2017 01:26 PM (IST)
'जो जीता वही सिकंदर' में चला था Rejection का दौर, अक्षय भी नहीं बच पाए थे'जो जीता वही सिकंदर' में चला था Rejection का दौर, अक्षय भी नहीं बच पाए थे
अक्षय कुमार ने इस फिल्म में दीपक तिजोरी के किरदार के रोल के लिए ऑडिशन दिया था।

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। 'जो जीता वही सिकंदर' की रिलीज़ को हाल ही में 25 साल पूरे हुए हैं। इस फिल्म ने युवाओं को काफी आकर्षित किया था और दर्शक आज भी इस फिल्म को उसी उत्साह से देखना पसंद करते हैं। आमिर खान की शुरुआती फिल्मों में से एक रही है यह फिल्म। फिल्म को काफी सफलता भी हासिल हुई थी।

लेकिन फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात है, जिसे जान कर आप शायद चौंक जाएं। यह फिल्म उन फिल्मों में से एक है, जिसमें कई एक्टर्स संयोग से फिल्म का हिस्सा बने, तो कई ऑडिशन के बाद भी रिजेक्ट हो गये थे। इंडस्ट्री के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का नाम भी इस फेहरिस्त में शामिल है। अक्षय कुमार ने इस फिल्म में दीपक तिजोरी के किरदार के रोल के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन उनको रिजेक्ट कर दिया गया था। यही नहीं इस फिल्म के लिए पूजा बेदी के किरदार के लिए अभिनेत्री नगमा को अप्रोच किया गया था। उस वक्त नगमा भी काफी चर्चा में थीं। नगमा का नाम फाइनल हो गया था, लेकिन उन्होंने किसी कारण से फिल्म से खुद को अलग कर लिया था। फिर इस फिल्म में दीपक तिजोरी के किरदार के लिए मिलिंद सोमेन का नाम भी फाइनल हो गया था। लेकिन फिर बात नहीं बन पायी थी।

यह भी पढ़ें: प्रैंकस्टर आमिर ने 'जो जीता वही सिकंदर' के सेट पर भी खेला था Prank

फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि फिल्म के लिए शीबा ऑडिशन के लिए आयी थीं और वह अपने साथ बास्केट में एक कुत्ता लेकर आयी थीं, जिसे देख कर ऑडिशन में सभी हैरान थे।

दीपक तिजोरी ने भी जब फिल्म में ऑडिशन दिया था उस वक्त वह रिजेक्ट कर दिए गये थे, लेकिन फिर बाद में दीपक के नाम पर मुहर लगी थी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rejection phase was on during the time of Jo jeeta wahi sikandar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दर्शकों को पसंद आ रहा है Dr. MSG के कॉमेडी का डोज़ Jattu EngineerBahubali 1500 करोड़ तो क्या, Gadar तो 5000 करोड़ - अनिल
यह भी देखें