PreviousNext

सलमान के बारे में वो दमदार बातें, जो उन्‍हें बनाती हैं बिल्‍कुल अलग और खास

Publish Date:Sun, 27 Dec 2015 09:53 AM (IST) | Updated Date:Sun, 27 Dec 2015 10:19 AM (IST)
सलमान के बारे में वो दमदार बातें, जो उन्‍हें बनाती हैं बिल्‍कुल अलग और खास
27 दिसंबर 1965 में जन्‍में सलमान खान को 50वां साल लग गया। ऐसे में अगर हम पीछे मुड़कर उनकी जिंदगी नजर डालते हैं तो उनके बारे में बहुत सी ऐसी दमदार बातें हैं, जो उन्‍हें दूसरे बॉलीव

नई दिल्ली। सलमान खान आज 50 साल के हो गए हैं। वो हर मायने में सुपरस्टार हैं और उनके फैंस की लंबी-चौड़ी लिस्ट का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। वैसे तो सलमान का विवादों से पुराना नाता रहा है। उनके खाते में फ्लॉप फिल्में भी शामिल हैं, मगर फिर भी वो बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शुमार हैं। सलमान को आम जनता ही नहीं, बॉलीवुड इंडस्ट्री भी बहुत प्यार करती है। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ दमदार बातें, जो उन्हें बॉलीवुड के अन्य सितारों से बिल्कुल अलग और खास बनाती हैं-

  • सलमान ही एकमात्र ऐसे बॉलीवुड स्टार हैं जिनको कई सितारों को इस इंडस्ट्री में लॉन्च करने का श्रेय जाता है। हिमेश रेशमिया, संजय लीला भंसाली और साजिद-वाजिद को भी इंडस्ट्री में सलमान की मदद से ही लॉन्िचंग मिली थी। कट्रीना कैफ, जरीन खान, एली अवराम जैसी हीरोइनों की लिस्ट तो काफी लंबी है, जिन्हें बॉलीवुड में ब्रेक दिलाने में सलमान ने मदद की।
  • यहां तक कि रितिक रोशन, सोनाक्षी सिन्हा जैसे सितारे भी उनकी ट्रेनिंग के साथ ही लॉन्च हुए। मदद के मामले में सलमान कभी पीछे नहीं रहते, तभी तो कई सेलेब्रिटीज सलमान से मदद मांगने में नहीं हिचकिचाती। जब सुष्िमता सेन की अडॉप्ट की बेटी बीमारी हुई और उनकी मदद के लिए कोई नहीं था, तब उन्होंने सलमान को ही कॉल किया और कुछ ही मिनटों में वो सुष्िमता के घर के दरवाजे पर नजर आएं। जब दीया मिर्जा की मां बीमार हुईं तो सलमान ही थे, जिन्होंने समय पर पहुंचकर उनकी जान बचाई। सावन कुमार तक सलमान से मदद ले चुके हैं। जब 'कुछ कुछ होता है' में सर्पोटिंग रोल करने के लिए कोई राजी नहीं हुआ तो सलमान ही थे, जिन्होंने करण जौहर के लिए यह काम किया।
  • विवादों से घिरे रहने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर सबसे पॉवरफुल स्टार सलमान ही हैं। उन्होंने कई गलतियां कीं, मगर बॉक्स ऑफिस पर वो अभी भी टॉप स्टार बने हुए हैं। शाहरुख, आमिर, रितिक रोशन और अक्षय कुमार के साथ सलमान खान ही ऐसे स्टार हैं, जो कि बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ओपनिंग की गारंटी देते हैं।
  • दिलीप कुमार, राज कपूर, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, धर्मेंद्र और शाहरुख खान जैसे बड़े स्टार्स होने के बावजूद सलमान के पास अभी भी बॉलीवुड इतिहास में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं। सलमान उन सितारों में से एक हैं, जिनके पास कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स हैं। इस साल भी वो 500 करोड़ रुपये की कमाई करने वाले पहले बॉलीवुड स्टार बने हैं।
  • एक चीज जो सलमान को बॉलीवुड के दूसरे सितारों से अलग बनाती है, वो है उनका एटिट्यूड। अगर आप उनसे बेवकूफी भरा सवाल करोगे तो आप तैयार रहें कि वही सवाल वो आपसे कर देंगे। सलमान के साथ जिस भी व्यक्ित ने बुरा किया, उसे वो नजरअंदाज करना पसंद करते हैं। आलोचकों की भी वे परवाह नहीं करते हैं। कई बार इंटरव्यूज में उनकी वन लाइन काफी फनी होती है।
  • बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टाइल आइकॉन हैं सलमान खान। बॉलीवुड में कई सितारे सलमान की फिजिक से प्रभावित हैं। शाहरुख के 6 पैक्स एब्स आपको पसंद है मगर सलमान ने ही उन्हें इंस्पायर किया है। यहां तक कि शाहरुख ने सलमान से टिप्स भी लिए थे। रितिक रोशन भी उनके अंडर ट्रेनिंग ले चुके हैं। इतना ही नहीं गोविंदा और अनिल कपूर को भी हेल्दी लाइफ स्टाइल मेंटेन करने के लिए सलमान ने प्रेरित किया था।
  • बॉलीवुड में आज गोविंदा और रितिक रोशन बेस्ट डांसर्स माने जाते हैं मगर सलमान की डांसिंग स्टाइल बहुत अलग है। आे ओ जाने जाने.., नो एंट्री...जस्ट चिल.. यू आर माय लव..हुडदबंग.. जैसे कई डांसिंग स्टाइल फेमस हैं।
  • बॉलीवुड में वही ऐसे स्टार हैं, जो इस स्तर पर बच्चों और गरीबों के लिए खुद का फाउंडेशन चला रहे हैं। बीइंग ह्यूमन नाम से उनका फाउंडेशन जरूरतमंदों के लिए है। वो दूसरे फाउंडेशंस और एसोसिएशंस की मदद करने में भी नहीं पीछे हटते हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Reasons why Salman Khan is better than other stars In Bollywood(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सलमान खान को 50वें बर्थडे से पहले ही मिल चुके हैं ये गिफ्टसलमान की बर्थडे लिस्‍ट में बहन का नाम नहीं, पर पति को किया इनवाइट
यह भी देखें