PreviousNext

'बाहुबली 2' बनाने में जुटे हैं दुनियाभर के दर्ज़नों स्टूडियो, जिससे रिलीज़ ना टले

Publish Date:Tue, 31 Jan 2017 12:16 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Feb 2017 02:11 PM (IST)
'बाहुबली 2' बनाने में जुटे हैं दुनियाभर के दर्ज़नों स्टूडियो, जिससे रिलीज़ ना टले'बाहुबली 2' बनाने में जुटे हैं दुनियाभर के दर्ज़नों स्टूडियो, जिससे रिलीज़ ना टले
बाहुबली पार्ट 1 में जहां अमरेंद्र बाहुबली और अवंतिका की कहानी दिखाई गई, वहीं पार्ट 2 में महेंद्र बाहुबली और देवसेना की कहानी को हाईलाइट किया जाएगा।

मुंबई। डायरेक्टर एसएस राजामौली की 'बाहुबली' सीरीज़ एक ऐसी दुनिया को सिनेमा के पर्दे पर लाई है, जिसे भारतीय सिनेमा में शायद ही कभी देखा गया हो। इस आभासी दुनिया को वास्तविक जैसा दिखाने में तकनीक ने सबसे बड़ी रोल निभाया है।

यही वजह है कि 'बाहुबली- द कन्क्लूज़न' इस साल की मोस्ट एंटिसिपेटिड फ़िल्मों में शामिल हो गई है। 'बाहुबली' के दूसरे भाग के लिए वीएफ़एक्स के बारे में एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 'बाहुबली- द कन्क्लूज़न' के विज़ुअल इफ़ेक्ट्स सुपरवाइज़र आरसी कमलाकन्नन के मुताबिक़, ये बेहद मुश्किल काम है, लेकिन इससे बहुत संतुष्टि भी मिलती है। कमलाकन्नन का कहना है- ''बाहुबली- कन्क्लूज़न के विज़ुअल इफ़ेक्ट्स का काम हाथ में लिए तक़रीबन 15 महीने हो चुके हैं। लगभग सभी बड़े वीएफ़एक्स स्टूडियो में काम चल रहा है।'' एसएस राजामौली ने कमलाकन्नन की एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि पोस्ट प्रोडक्शन का काम दुनियाभर के 33 स्टूडियो में चल रहा है।

इसे भी पढ़ें- बाहुबली का बजट सुनेंगे तो मुंह खुला रह जाएगा, प्रभास को मिले इतने करोड़

बताते चलें कि कमलाकन्नन ने 'मगधीरा' और 'पुली' जैसी फ़िल्मों के वीएफ़एक्स पर काम किया है। 'बाहुबली- द कन्क्लूज़न' 28 अप्रैल को रिलीज़ होने को है। टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही है, कि ये डेट मिस ना हो। 'बाहुबली- द कन्क्लूज़न' में प्रभास, राणा डग्गूबाती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन और सत्यराज लीड रोल्स में हैं। फ़िल्म तमिल, तेलगू, मलयालम और हिंदी भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी।

इसे भी पढ़ें- बाहुबली 2 में ही ख़त्म नहीं होगी कहानी, बाक़ी है बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग

बाहुबली पार्ट 1 में जहां अमरेंद्र बाहुबली और अवंतिका की कहानी दिखाई गई, वहीं पार्ट 2 में महेंद्र बाहुबली और देवसेना की कहानी को हाईलाइट किया जाएगा। हाल ही में इसका फ़र्स्ट लुक पोस्टर भी जारी किया जा चुका है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:post production of bahubali 2 is being done in 33 studios in the world(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

श्री देवी की बेटी जहान्वी कपूर के ठुमके, देखे क्या?द बैंग टूर से सलमान ख़ान के परफॉरमेंस की आई है लेटेस्ट अपडेट, यहां जानिये
यह भी देखें