Move to Jagran APP

अब जम्‍मू-कश्‍मीर में शूटिंग के लिए सात दिनों में मिल जाएगी इजाजत

जम्‍मू-कश्‍मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्‍य सरकार जी-जान से जुटी है। हाल ही में मुख्‍यमंत्री मुफ्ती मुहम्‍मद सईद ने शाहरुख खान समेत कई जानेमाने बॉलीवुड सितारों से मुलाकात कर उन्‍हें फिल्‍मों की शूटिंग के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर आने का न्‍योता दिया था। अब राज्‍य सरकार ने इस दिशा

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Sun, 10 May 2015 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2015 05:35 PM (IST)
अब जम्‍मू-कश्‍मीर में शूटिंग के लिए सात दिनों में मिल जाएगी इजाजत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार जी-जान से जुटी है। हाल ही में मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद ने शाहरुख खान समेत कई जानेमाने बॉलीवुड सितारों से मुलाकात कर उन्हें फिल्मों की शूटिंग के लिए जम्मू-कश्मीर आने का न्योता दिया था।

prime article banner

मदर्स डे पर शाहरुख ने बेटों के नाम किया दिल छू लेने वाला ट्वीट

अब राज्य सरकार ने इस दिशा में एक और अहम कदम उठाया है, जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत वादियों में फिल्मों की शूटिंग की इजाजत लेने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जी हां, खबर है कि राज्य सरकार ने एक ऐसी सिंगल विंडो क्लियरेंस सिस्टम की शुरुआत कर दी है, जिससे सात दिनों के भीतर ही फिल्मों की शूटिंग करने की इजाजत मिल जाएगी। यहां पर्यटन विभाग के कमिश्नर सेकेट्री शैलेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

'हेट स्टोरी 3' में गुरमीत ने ली शरमन की जगह

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में जम्मू-कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग का सिलसिला थम सा गया था। स्वर्गीय यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म 'जब तक है जान' की शूटिंग कर इसे थोड़ी रफ्तार दी। शाहिद कपूर की फिल्म 'हैदर' की शूटिंग भी यहां हुई है। फिलहाल सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' की शूटिंग भी यहीं हो रही है। राज्य सरकार को उम्मीद है कि अधिक से अधिक फिल्मों की शूटिंग से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.