PreviousNext

इंडिया में रिलीज़ होने वाली है ये Oscar Winner ईरानी फ़िल्म, देखें ट्रेलर

Publish Date:Tue, 07 Mar 2017 06:15 PM (IST) | Updated Date:Sun, 12 Mar 2017 10:08 AM (IST)
इंडिया में रिलीज़ होने वाली है ये Oscar Winner ईरानी फ़िल्म, देखें ट्रेलरइंडिया में रिलीज़ होने वाली है ये Oscar Winner ईरानी फ़िल्म, देखें ट्रेलर
फ़िल्म की कहानी एक यंग कपल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो तेहरान में एक नए फ्लैट में शिफ्ट होता है। पहले वाले किराएदार से संबंधित एक घटना इस कपल की ज़िंदगी बदल देती है।

मुंबई। ईरानी डायरेक्टर असग़र फ़रहादी की ऑस्कर जीतने वाली फ़िल्म 'द सेल्समैन' 31 मार्च को देश में रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म ने विदेशी भाषा केटेगरी में बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड जीता है।

फ़िल्म को देश में 'सुनील दोषी प्रेजेंट्स' की तरफ से रिलीज़ किया जा रहा है। PTI के मुताबिक़ दोषी का कहना है कि भारत में हर साल बेहतरीन फ़िल्में लाने के लिए ये शुरुआत की गई है। इस इनिशिएटिव के तहत क्रिटिकली एक्लेम्ड फ़िल्मों को भी रिलीज़ किया जाएगा। द सेल्समैन को पिछले साल कान फ़िल्म फेस्टिवल में बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट एक्टर अवॉर्ड भी मिले थे। फ़िल्म की कहानी एक यंग कपल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो तेहरान में एक नए फ्लैट में शिफ्ट होता है। पहले वाले किराएदार से संबंधित एक घटना इस कपल की ज़िंदगी बदल देती है। फ़रहादी की 2011 की फ़िल्म द सेपरेशन भी ऑस्कर विनर है।

इसे भी पढ़ें- फ़रहान और डायना की लखनऊ सेंट्रल जानिए कब होगी रिलीज़

बताते चलें कि फ़रहादी की फ़िल्म भले ही ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेटिड रही हो, लेकिन ईरान समेत सात मुस्लिम देशों पर अमेरिकी बैन के चलते वो समारोह में शामिल नहीं हो सके थे। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Oscar winning iranian film the salesman is releasing in india this month(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

'बसंती' को मिला होली का Double Dhamaka, सबको कहा Happy Holiबस एक क्लिक पर जानिये ज़ी सिने अवार्ड्स 2017 के विजेताओं के नाम
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »