PreviousNext

बालीवुड में छायी मराठी मुलगी

Publish Date:Thu, 25 Oct 2012 04:11 PM (IST) | Updated Date:Thu, 25 Oct 2012 06:18 PM (IST)
बालीवुड में छायी मराठी मुलगी
इन दिनों मराठी कैरेक्टर बॉलीवुड की फिल्मों में छाए हुए हैं। सुपरस्टार कही जाने वाली हीरोइनें विद्या बालन भी मराठी रंग में रंगने से खुद को बचा नहीं पाई। उन्होंने हालिया रिलीज 'फरारी

इन दिनों मराठी कैरेक्टर बॉलीवुड की फिल्मों में छाए हुए हैं। सुपरस्टार कही जाने वाली हीरोइनें विद्या बालन भी मराठी रंग में रंगने से खुद को बचा नहीं पाई। उन्होंने हालिया रिलीज 'फरारी की सवारी' में 'मैं माला जाऊं दे..' गीत पर खालिस मराठी गेटअप में लावणी डांस किया और चर्चा बटोरी। उनकी देखादेखी चित्रांगदा सिंह भी फिल्म 'जोकर' में विद्या की तरह गेटअप में दिखीं। यह अलग बात है कि फिल्म ने अच्छी चर्चा नहीं पाई और न ही उनके आइटम नंबर ने। कट्रीना कैफ ने तो फिल्म 'अग्निपथ' में लावणी अंदाज वाले आइटम नंबर 'चिकनी चमेली..' के जरिए अपना बजार ऐसा गर्म किया कि वे आज भी हॉट बनी हुई हैं। इन सबके बाद मराठी अंदाज को स्क्रीन पर लाने वाली हीरोइन हैं रानी मुखर्जी। वे अपनी फिल्म 'अइया' में मराठी किरदार में थीं, तो जाहिर है उनके लिए ऐसा होना लाजमी था। उन्होंने इस फिल्म में तीन आइटम नंबर किए, लेकिन सबसे अच्छा नंबर था लावणी गेटअप वाला।

अब 'अइया' में रानी मुखर्जी के मराठी रंग के बाद साउथ की सनसनी असिन को भी हम इस रंग में देखेंगे। वे फिल्म 'खिलाड़ी 786' में ऐसे चरित्र में दिखेंगी जिसमें उनके अपोजिट अक्षय कुमार हैं। इस कॉमेडी फिल्म में असिन ने बोली में भी मराठी शब्दों का इस्तेमाल खूब किया है। फिल्म के एक सीक्वेंस में उन्होंने परंपरागत महाराष्ट्रियन वधू का वेश धारण किया है, जिसमें उन्होंने हरे रंग की साड़ी, दुल्हन के परंपरागत महाराष्ट्रियन आभूषण मुंडावल्या, चंद्रकोर बिंदी, नथनी और हरे कांच की चूडि़यां पहनी हैं।

असिन ही नहीं, शाहिद कपूर भी इसी लाइन में खड़े हो गए हैं। वे राजकुमार संतोषी की आने वाली फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' में एक मराठी किरदार में दिखेंगे। फिल्म में बतौर मराठी किरदार शाहिद की यह दूसरी फिल्म कही जाएगी, क्योंकि विशाल भारद्वाज की फिल्म 'कमीने' में भी उन्होंने मराठी किरदार निभाया था। 'फटा पोस्टर निकला हीरो' में शाहिद महाराष्ट्र के गांव से मुंबई आए लड़के के किरदार में हैं। इस मामले में प्रियंका चोपड़ा भी काफी आगे रही हैं। प्रियंका ने फिल्म 'अग्निपथ' और 'कमीने' में मराठी मुल्गी यानी लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म 'कमीने' में 'रात के ढाई बजे..' गीत में उनकी मराठी लावणी साड़ी और मराठी लटके-झटके हिंदी फिल्मों में वर्तमान मराठी लहर के लिए एक तरह से प्रेरणास्नोत कहे जा सकते हैं। वैसे फिल्म 'शक्ति द पावर' में शिल्पा भी मराठी महिला के रोल के साथ कोली डांस कर चुकी हैं। माधुरी दीक्षित ने भी शो के दौरान ऐसा गेटअप लिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:marathi characters in bollywood(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टीवी पर लाइव होगी टायरा की लाइफ'जंजीर' के रीमेक में 'शेर खान' बनेंगे संजय दत्त
यह भी देखें

अपनी प्रतिक्रिया दें

अपनी भाषा चुनें
English Hindi


Characters remaining

लॉग इन करें

निम्न जानकारी पूर्ण करें

Name:


Email:


Captcha:
+ =


 

    यह भी देखें
    Close