PreviousNext

बस इसलिए बनाई गई है आपातकाल की कहानी पर फिल्म इंदु सरकार

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 01:29 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 01:29 PM (IST)
बस इसलिए बनाई गई है आपातकाल की कहानी पर फिल्म इंदु सरकारबस इसलिए बनाई गई है आपातकाल की कहानी पर फिल्म इंदु सरकार
मधुर भंडारकर के मुताबिक इंदु सरकार इमरजेंसी के दौरान की सच्ची घटनाओं पर आधारित है और उन्हें लगता है कि आज के युवाओं को उस समय के बारे में बताना बहुत ज़रूरी है।

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। मधुर भंडारकर रियलिस्टिक सिनेमा बनाने में माहिर हैं और अपनी अगली फिल्म इंदु सरकार उन्होंने सिर्फ इसलिए बनाई है कि क्योंकि उन्हें सत्तर के दशक से बेहद प्यार है।

मधुर ने एक बातचीत के दौरान बताया " मैंने आज तक जितनी भी फिल्में बनाई है वह बॉम्बे सेंट्रिक रही हैं । उन फिल्मों में हमेशा ग्लैमर वर्ल्ड, कारपोरेट, सिस्टम और फिल्मी दुनिया की अंदर की कहानी को दिखाया गया है। मुझे हमेशा लगता था कि एक पीरियड फिल्म बनाई जाए।" मधुर कहते हैं " मैं 70 का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। आर. डी. बर्मन, किशोर कुमार, लता मंगेशकर जैसे लोगों का फैन हूं। 70 के दशक को देखकर ही बड़ा हुआ हूं। एक दिन मैं और मेरे लेखक बैठे थे कि अब नया क्या किया जाए और मुझे आइडिया आया कि एक फिल्म सेवेंटीज यानि आपातकाल के दौरान की बनाई जाए। ये अभी तक किसी ने बनाई नहीं है और इसे ह्युमन ड्रामा का एंगल भी दिया जा सकता है।"

यह भी पढ़ें:New Trailer: इमरजेंसी के किस्सों में इंदु सरकार, दमदार है नील का किरदार 

 

मधुर भंडारकर के मुताबिक इंदु सरकार इमरजेंसी के दौरान की सच्ची घटनाओं पर आधारित है और उन्हें लगता है कि आज के युवाओं को उस समय के बारे में बताना बहुत ज़रूरी है। वैसे भी 21 महीने के आपातकाल से आज के युवा अनभिज्ञ हैं। इसलिए लगा कि यह इंदु सरकार बनाने का सही समय है।

यह भी पढ़ें:नील नितिन मुकेश ने 230 घंटे की ट्रेनिंग के बाद समझी अपने किरदार की असलियत 

फिल्म इंदु सरकार में इंदु की भूमिका कृति कुल्हरी ने की है जबकि सुप्रिया विनोद इंदिरा गांधी और नील नितिन मुकेश संजय गांधी बने हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:madhur bhandarkar says he made indu sarkar because he is fan of seventies(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Birthday: बाहुबली डायरेक्टर राजामौली की फ़िल्म से चमका काजल का सितारा, नहीं तो रह जाती गुमनामExclusive: हर बार इनसे काम मांगते हैं अनुपम खेर, 12 बार फोन कर चुके हैं
यह भी देखें