Move to Jagran APP

बर्थडे पर जानिये कटरीना कैफ़ के 5 दिलचस्प किस्से, 'यह' है उनके करियर की एक मिस्टेक

कहते हैं गुलशन और कटरीना दो घंटे तक बंद कमरे में एक दूसरे को चूमने की प्रैक्टिस करते रहे.. कटरीना आज इसे अपने करियर की एक मिस्टेक मानती है।

By Hirendra JEdited By: Published: Sun, 16 Jul 2017 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 09:45 AM (IST)
बर्थडे पर जानिये कटरीना कैफ़ के 5 दिलचस्प किस्से, 'यह' है उनके करियर की एक मिस्टेक
बर्थडे पर जानिये कटरीना कैफ़ के 5 दिलचस्प किस्से, 'यह' है उनके करियर की एक मिस्टेक

मुंबई। 16 जुलाई को खूबसूरत एक्ट्रेस कटरीना कैफ़ का जन्मदिन होता है। इस साल वो बेहद बिज़ी रहीं और इस कारण अब अपने जन्मदिन को वो परिवार के साथ मनाना चाहती हैं, इसके लिए उन्होंने प्लान भी बना लिया है। कटरीना अपनी आने वाली फ़िल्मों 'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तां' और 'ज़ीरो' के लिए चर्चा में रहती हैं! बहरहाल, कटरीना के बर्थडे पर आइये जानते हैं उनका पूरा सफर जो बेहद ही मुश्किलों भरा रहा है। 

loksabha election banner

परिवार

कटरीना ब्रिटिश-भारतीय मूल की हैं। वे बॉलीवुड फ़िल्‍मों के अलावा तेलुगु और मलयालम फ़िल्‍मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। कैटरीना कैफ़ का जन्‍म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्‍मद कैफ है और उनकी मां का नाम सुजैन है। कटरीना का परिवार बहुत बड़ा है। उनकी तीन बड़ी बहनें हैं और तीन छोटी बहनें हैं और एक बड़ा भाई भी है। कटरीना की बहन इज़ाबेल भी अब बॉलीवुड में अपना लक आजमाना चाहती हैं! कटरीना अपने परिवार के बहद करीब हैं और उन्हें जब भी मौका मिलता है सबके साथ वक़्त गुजारती हैं और कई बार छुट्टियों पर भी जाती हैं! 

यह भी पढ़े: अर्जुन कपूर को छोड़ 'धड़क' स्पेशल स्क्रीनिंग में जाह्नवी संग दिखा पूरा परिवार, देखें तस्वीरें

कटरीना के स्कूलिंग की अगर बात करें तो हम आपको बता दें कि कटरीना 7 भाई-बहनों में से एक हैं। दूसरी बात, जब कटरीना छोटी थीं तभी उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे। परिस्तिथियां कुछ ऐसी रहीं कि वो कभी स्कूल जा ही नहीं पाईं। महज 14 साल की उम्र से ही कटरीना मॉडलिंग करने लगी थीं।

करियर की शुरूआत

कैटरीना के करियर की शुरूआत मॉडलिंग से हुई थी। उसी दौरान उन्‍हें फ़िल्म 'बूम' में कास्‍ट किया गया। 'बूम' के ना चल पाने के बाद उन्‍होंने तेलुगु फ़िल्म 'मल्‍लीस्‍वरी' में काम किया। इसके बाद वे फ़िल्म 'सरकार' में भी एक छोटी सी भूमिका मेंं नज़र आईं। बड़ा ब्रेक उन्‍हें फ़िल्म 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया' से मिला जिसमें उनके हीरो सलमान ख़ान थे।

निजी कड़वाहटों को पेशे पर हावी नहीं होने दिया

सलमान और रणबीर कपूर के अलावा अक्षय कुमार के साथ भी कटरीना के रिश्ते की ख़बरें लगातार आती रही हैं। ब्रेकअप के बाद भी उन्होंने अपने निजी कड़वाहटों को अपने पेशे पर हावी नहीं होने दिया। गौरतलब है कि उस वक़्त इस ख़बर ने सबको हैरान कर दिया था जब यह जोड़ी ब्रेकअप के बाद भी 'जग्गा जासूस' फ़िल्म में साथ काम करने को तैयार हो गए।

सलमान के साथ है खास रिश्ता

कटरीना और सलमान के बीच कभी बेहद नजदीकियां थीं। कहते हैं कटरीना ने गुस्से में सलमान से थप्पड़ तक खाये हैं। लेकिन, आज भी जब आप इन दोनों को साथ देखें तो तस्वीरें बहुत कुछ कह जाती हैं। 

यह भी पढ़े: सभी स्टार डॉटर्स पर भारी पड़ रही हैं सारा अली ख़ान, योग क्लास से आई हैं लेटेस्ट तस्वीरें

करियर की एक मिस्टेक

कटरीना के बारे में एक दिलचस्प किस्सा और भी है। उनकी डेब्यू फ़िल्म 'बूम' में गुलशन ग्रोवर के साथ उन्हें एक सीन में लिपलॉक करना था। कटरीना तब नयी थीं और काफी असहज भी। कहते हैं गुलशन और कटरीना दो घंटे तक बंद कमरे में एक दूसरे को चूमने की प्रैक्टिस करते रहे। कटरीना इस सीन को अपने करियर की एक मिस्टेक मानती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.