Move to Jagran APP

कटरीना कैफ ने टाइगर ज़िंदा है के लिए सीखे ऐसे ऐसे पैंतरे

टाइगर ज़िंदा है में सलमान खान का वैसा ही जबरदस्त एक्शन होगा जैसा इससे पहले आपने इस फिल्म के पहले भाग ' एक था टाइगर ' में देखा था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2017 10:10 AM (IST)
कटरीना कैफ ने टाइगर ज़िंदा है के लिए सीखे ऐसे ऐसे पैंतरे
कटरीना कैफ ने टाइगर ज़िंदा है के लिए सीखे ऐसे ऐसे पैंतरे

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। कटरीना कैफ ने फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के लिए असली ख़ुफ़िया अफसरों से जासूसी करने का प्रशिक्षण लिया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म में अपने अंडरकवर एजेंट वाले रोल के लिए कटरीना ने रियल लाइफ ख़ुफ़िया अधिकारियों से मिलकर कुछ टिप्स लिए ताकि वो जासूसी के कुछ तरीके जान सकें।

loksabha election banner

गौरतलब है कि फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को विश्वस्तरीय बनाया जा रहा है। जिसके चलते इसी बात को ध्यान में रखकर कटरीना कैफ ने फिल्म के लिए पूरे समर्पण के साथ एक ख़ुफ़िया जासूस की भूमिका निभाने की तैयारी की है। कटरीना कैफ ने ख़ुफ़िया अफसर बनने के लिए आमतौर पर किये जाने वाले फाइट करने की तकनीक को एक अलग अंदाज पकड़ने का प्रयास किया है। यह फिल्म 'एक था टाइगर' की अगली कड़ी है, जिसे बहुत पसंद किया गया था। इस बारे में निर्देशक अली अब्बास ज़फर कहते हैं "इस फिल्म में कटरीना कैफ एक खुफिया जासूस अफसर की भूमिका में है, जिसके चलते उस तरह के अफसर किस प्रकार सोचते और चलते है यह सीखना बहुत अहम था। बता दें कि टाइगर ज़िंदा है में सलमान खान का वैसा ही जबरदस्त एक्शन होगा जैसा इससे पहले आपने इस फिल्म के पहले भाग ' एक था टाइगर ' में देखा था। जानकारी मुताबिक हाल ही में सलमान ने 'टाइगर जिंदा है' के लिए जो एक्शन सीन किया है उसमें इस्तेमाल की गई ऑटोमेटिक मशीनगन का वजन लगभग 30 किलो था। ये MG 42 गन रही, जिसे स्पेशली मंगाया गया था।

यह भी पढ़ें:प्रियंका चोपड़ा के घर से महज़ इतने कदम दूर आतंकी हमला, आठ मरे

 

अली अब्बास जफर ने बताया "जब आपके फिल्म का अभिनेता सलमान खान हो, जो अपने एक्शन के लिए जाने जाते हैं तो आपको उन्हें ऐसा हथियार देना ही होता है जो उनके व्यक्तित्व को सूट करे। यह सीक्वेंस फिल्म के अहम दृश्यों में से एक है। इस सीन के लिए सलमान खान ने 3 दिन में कुल 5000 गोलियां चलाई थी।सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' इस साल 22 दिसंबर को रिलीज़ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.