Move to Jagran APP

Exclusive: जया बच्चन की इस दावत की बात कुछ और है, जानें इस ख़बर में क्यों रही पार्टी खास

अमिताभ बच्चन ने इस परंपरा की शुरुआत की है , कि उन्हें जिन कलाकारों का भी अभिनय पसंद आता है, वह उन्हें हाथ से लिखी चिट्ठियां भेजते हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 01:53 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 01:53 PM (IST)
Exclusive: जया बच्चन की इस दावत की बात कुछ और है, जानें इस ख़बर में क्यों रही पार्टी खास
Exclusive: जया बच्चन की इस दावत की बात कुछ और है, जानें इस ख़बर में क्यों रही पार्टी खास

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आमतौर पर अवॉर्ड व बाकी फिल्मी पार्टियों से दूर रहने वालीं जया बच्चन ने इस बार बसंत पंचमी के दिन एक खास आयोजन कर सबको चौंका दिया। आमतौर पर बच्चन परिवार में दीवाली और होली पर बड़े जलसे होते हैं। आये दिन बॉलीवुड में गर्ली पार्टीज की तस्वीरें भी सामने आती रहती हैं।

prime article banner

बॉलीवुड की सेलिब्रिटीज डिनर और ब्रंच पर नज़र आती रहती हैं। लेकिन जया बच्चन ने एक ऐसी परंपरा की शुरुआत की है, जिसके बारे में शायद ही किसी को अनुमान भी होगा। चूंकि जया पार्टियों से अमूमन दूर ही रहती हैं पर इस बार उन्होंने फिल्मफेयर में नॉमिनेट और विनर रहीं अभिनेत्रियों को खासतौर से अपने घर पर दावत दी है और इस पार्टी को पूरी तरह से उन्होंने महिलाओं के बीच वाली पार्टी तक ही सीमित रखा। यही वजह थी कि सभी ने इस पार्टी में पहुंच कर खूब मस्ती की है। खास बात यह इस पार्टी में फिल्मफेयर के विनर को ही नहीं बल्कि उन अभिनेत्रियों को भी घर पर आमंत्रण दिया था, जो कि पिछले साल की फिल्मों में अच्छे अभिनय के लिए पहचानी गयीं। इनमें विद्या बालन, कोंकणा सेन शर्मा, कौसर मुनीर, नसीर मुनीर, मेहर विज, अश्विनी अय्यर तिवारी, स्वरा भास्कर, तिलोस्मा, सीमा पाहवा विश्वास सभी मौजूद थीं। सीमा पाहवा ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान पार्टी के पूरे जायजे और जलसे के बारे में बताते हुए कहा कि आज के दौर में जहां एक दूसर के लिए वक्त नहीं है। इंडस्ट्री में भी अब पहले की तरह वह स्रेह नहीं है। लोग आपस में कम ही मिलते जुलते हैं। ऐसे में जया जी ने जो जेश्चर दिखाया है, वह दिल को छू लेने वाला है। सीमा ने कहा कि जया जी बेहतरीन होस्ट हैं।उन्होंने सम्मान से न केवल हमें घर पर बुलाया, बल्कि हमारी हर छोटी चीज का ख्याल रख रही थीं। किसी को कोई कमी न रह जायें, वह इस बात का पर्सनली ध्यान रख रही थीं। सीमा ने बताया कि खास बात यह रही कि पूरी पार्टी में हम सिर्फ महिलाएं ही थीं तो हमने जम कर लड़कियों वाली सारी बातें कीं। खुल कर एक दूसरे के किस्से सुने। यहां तक कि जया जी ने भी ढेर सारे किस्से सुनाये अपनी शूटिंग के दिनों की कहानियां सुनायीं। स्वरा भास्कर, विद्या बालन ने खूब मजेदार बातें बतायीं। दोनों का ही सेंस आॅफ ह्यूमर कमाल का है।

यह भी पढ़ें: ...और श्रद्धा कपूर ने गिनवा दी अपने होने वाले दूल्हे की खूबियां

सीमा को फिल्मफेयर में बरेली की बर्फी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया था। सीमा बताती हैं कि नॉमिनेशन वाले लोगों को कोई तवज्जो कहां देता है। लेकिन जया जी ने अच्छा जेश्चर दिखाया। सीमा ने बताया कि अमिताभ बच्चन भी सभी के स्वागत के लिए आये। वह सबसे पर्सनली मिले और उसके बाद सभी को कहा कि पूरी सहजता से आप इस शाम का आनंद लें। यह कह कर उन्होंने वहां से विदाई ली। सीमा ने बताया कि एक बेहतरीन होस्ट की तरह उन्होंने हर किसी के स्वाद का ख्याल रखा था। चूंकि बसंत पंचमी थी, तो बांग्ला अंदाज में पीली दाल वाली खिचड़ी थी। चिकन अलग अंदाज में पका हुआ। हर प्रकार की मछली का बांग्ला अंदाज में बना हुआ, मक्के की रोटी, सरसो दा साग और डेसर्ट में भी हर तरह की मिठाईयां थीं। लेकिन सीमा ने कहा कि खाने से अधिक खास बात यह रही कि उन्होंने इतना वक्त हम सबके लिए निकाला और काफी प्यार से बातचीत की। सबकी बातें सुनी। एक अभिनेत्री की जिंदगी में क्या-क्या बातें होती हैं। किन चीजों से गुजरना होता है। वह सारी अच्छे-बुरे, खट्ठे-मीठे अनुभव हम सभी ने एक दूसरे के साथ शेयर किये। सीमा ने यह भी कहा कि मेरी जिंदगी की एक हसीन शाम यह दिन दर्ज हो गया। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने इस परंपरा की शुरुआत की है , कि उन्हें जिन कलाकारों का भी अभिनय पसंद आता है, वह उन्हें हाथ से लिखी चिट्ठियां भेजते हैं। ऐसे में जया बच्चन ने भी ऐसा जेश्चर दिखा कर वाकई सभी अच्छे कलाकारों और निर्देशकों का मान बढ़ा दिया है और हौसलाअफजाई की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.