Move to Jagran APP

'मेरा चेहरा वैक्स स्टेचू जैसा लगने लगा है'... ये हैं TED Talks में किंग ख़ान के 6 ख़ास स्टेटमेंट

मैं जो भी कहता हूँ उसका नया मतलब निकाल जाता है, मैं जो भी करूं - अच्छा, बुरा, ख़राब, उसपर लोग कमेंट करते हैं, मुझे जज करते हैं - शाह रुख ख़ान

By ShikhasEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 02:06 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 02:16 PM (IST)
'मेरा चेहरा वैक्स स्टेचू जैसा लगने लगा है'... ये हैं TED Talks में किंग ख़ान के 6 ख़ास स्टेटमेंट
'मेरा चेहरा वैक्स स्टेचू जैसा लगने लगा है'... ये हैं TED Talks में किंग ख़ान के 6 ख़ास स्टेटमेंट

मुंबई। शाह रुख ख़ान जहां भी जाते हैं वहां अपना एक अलग ही जलवा बिखेरते हैं। TED Talks के मंच पर पहले इंडियन मूवी स्टार बने शाह रुख़ ख़ान यहां हर बार की तरह लोगों के दिल जीतने में कामयाब रहे। टेक्नोलॉजी, एंटरटेनमेंट और डिज़ाइन के लर्निंग प्रोसेस्स्मेंन अपना सहयोग देने शाह रुख़ ने यहां अपने स्पीच से यंग जनरेशन को बहुत इंस्पायर किया।

prime article banner

शाहरुख़ ने बताया कि 14 साल की उम्र में जब उनके पिता इस दुनिया से गए तो उन्होंने कैसे अपने आपको संभाला और आज जहां हैं वहां तक कैसे आए। इस स्पीच से किंग ख़ान के ये 6 स्टेटमेंट आपको यकीन दिला देंगे कि आखिर SRK को किंग ख़ान क्यों कहा जाता है-

1. सेल्फ-ऑब्सेस्ड

" मैं सपने बेचता हूं और मेरा प्यार मिलियन लोगों तक पहुंचता है... मुझे ये यकीन है कि आप में से बहुत से लोगों ने मेरा काम नहीं देखा होगा। और इस बात के लिए मैं आपसे बहुत दुखी हूं। मैं जानता हूं कि यह बात मुझे सेल्फ-ऑब्सेस्ड बनाती है मगर, एक स्टार को ऐसा ही होना चाहिए।"

ये भी पढ़ें- स्कूल और कॉलेज में रहे फिसड्डी, आज हैं ये देश के टॉप 5 स्टार्स, देखें तस्वीरें

2. प्यार

" मैंने सीखा है कि जो चीज़ आपको आगे बढ़ाती है, आपको कुछ अच्छा क्रिएट करने, बनाने है, जो आपको हारने से दूर रखती है, जो आपको सर्वाइव करने में मदद करती है, वो भले ही पुराना और सिंपल सा इमोशन हो पर, वही प्यार है।"

3. ढ़लती उम्र

"मैं कई बार अपने चेहरे को देखता हूं और मैंने महसूस किया है कि मैं अब और ज्यादा मैडम तुसाद में रखे अपने वैक्स स्टेचू की तरह दिखने लगा हूं।"

4. नयापन

" इंसानियत बहुत हद तक मेरी तरह है। एक बूढ़ा होता स्टार, अपने आसपास सबकुछ नया पाता है। सोच में डूबा रहता है कि वो जो कर रहा है क्या वो सही है और हर बार लोगों के बीच अपने आपको शाइन करते हुए देखना चाहता है।"

ये भी पढ़ें- Box office पर टकराएंगे शाहरुख़ ख़ान और अक्षय कुमार, अगस्त में होगा Big Clash

5. कॉन्ट्रोवर्सी

"मैं जो भी कहता हूँ उसका नया मतलब निकाला जाता है, मैं जो भी करूं - अच्छा, बुरा, ख़राब, उसपर लोग कमेंट करते हैं, मुझे जज करते हैं। मुझे ऐसा लगने लगा है कि मैं वो नहीं बन सकता जो मैं सच में हूं, मैं वो नहीं कह सकता जो मैं सच में सोचता हूं। हमारे पास भी अपनी चाहतें और अपने सपने है मगर हमें जजमेन्ट नहीं चाहिए।"

6. पावर

आपके पास आपकी पॉवर है और आपके पास ऑप्शन भी है। या तो आप अपने और लोगों के बीच दीवार बना लो या फिर दीवार को तोड़कर उन्हें अंदर वेलकम करो। तुम अपने विश्वास से लोगों में डर और हिंसा पैदा कर सकते हो या फिर उन्हें बढ़ावा देकर उन्हें आगे पहुंचने में मदद भी कर सकते हो।"

वैसे, आपको बता दें कि TED talks के हिंदी वर्जन से शाह रुख़ टेलीविज़न पर अपना कमबैक कर रहे हैं और इसमें वो आपको होस्ट के रूप में दिखाई देंगे और इस शो का नाम होगा TED Talks India: नयी सोच, है न इंट्रेस्टिंग?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.