PreviousNext

Exclusive : बेगम जान के लिए विद्या पर लगी थीं ये पाबंदियां

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 03:03 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 03:12 PM (IST)
Exclusive : बेगम जान के लिए विद्या पर लगी थीं ये पाबंदियांExclusive : बेगम जान के लिए विद्या पर लगी थीं ये पाबंदियां
विद्या ने फिल्म में खुद के किरदार को अलग ही रूप देने कि कोशिश की है। 'बेगमजान' 14 अप्रैल को रिलीज होगी।

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। विद्या बालन डायरेक्टर श्रीजीत मुख़र्जी की फिल्म 'बेगम जान' में लीड किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म में विद्या के अलावा 10 अन्य अभिनेत्रियां भी अभिनय कर रही हैं। लेकिन आपको यह बात जान कर हैरानी होगी कि, आमतौर पर निर्देशक जब इतने सारे कलाकारों के साथ एक फिल्म बना रहे होते हैं तो उनकी यह कोशिश होती है कि वे सारे कलाकारों को एक दूसरे से मिलवाएं। उन्हें आपस में मिलने जुलने का मौका दें, ताकि वे एक-दूसरे से खुलें और सबकी आपसी समझ बढ़े, जिससे उन्हें शूटिंग करने में आसानी हो।

लेकिन श्रीजीत ने इस फिल्म के लिए विद्या बालन पर अलग तरह की ही पाबंदी लगा दी थी। खुद विद्या ने यह स्वीकारा है। विद्या ने बताया है कि इस फिल्म के लिए श्रीजीत ने अलग ही पैटर्न बना रखा था। विद्या को जब श्रीजीत ने फिल्म के लिए अप्रोच किया था, उस वक़्त उनके पास हिंदी में लिखी स्क्रिप्ट नहीं थी। तो उन्होंने विद्या को 'राजकाहिनी' देखने को कह रखा था। लेकिन फिल्म देखने के बाद श्रीजीत ने विद्या को साफ कह दिया था कि वे 'राजकाहिनी' के किरदार को पूरी तरह से भूल जाए, क्योंकि 'बेगम जान' के रूप में वे विद्या को अलग ही किरदार में देखना चाहते हैं। यही नहीं विद्या बताती हैं कि आमतौर पर फिल्मों के कलाकारों को आपस में एक दूसरे से सहज होने को कहा जाता है। पर इस फिल्म के दौरान श्रीजीत ने फिल्म कि बाकी अभिनेत्रियों को मुझसे मिलने ही नहीं दिया था, क्योंकि फिल्म में मेरा एक दूरी रखने वाला रौबदार किरदार है। श्रीजीत का मानना था कि अगर लड़कियां मुझसे घुल-मिल जाती तो फिल्म में भी कंफर्ट नजर आने लगता और फिल्म के लिए वह सही नहीं होता।

यह टीवी एक्ट्रेस भी हुई है Harassment का शिकार, जब उन्हें किसीने ग़लत तरीके से छुआ...

श्रीजीत चाहते थे कि कैमरे के पीछे भी लड़कियां विद्या को उसी रूप में देखें और विद्या बताती हैं कि श्रीजीत का यह आइडिया काम भी आया। विद्या से शुरुआती दौर में लड़कियां खुल कर बातें ही नहीं करती थीं। कुछ दिनों के बाद वे सहज हुई थीं और फिर सबकी मस्ती शुरू हुई। विद्या ने यह भी बताया कि उन्हें 'राजकाहिनी' देखने की अनुमति भी मिली, लेकिन बाकी कलाकारों को श्रीजीत ने फिल्म नहीं देखने दी। ताकि उन्हें फिल्म में उस फिल्म का कोई भी किरदार या कोई छाप नजर आए। विद्या खुद को डायरेक्टर एक्टर मानती हैं और उन्हें श्रीजीत ने जो भी कहा, उन्होंने उसे स्वीकारा।

सरवन को मिली ये अंतर्राष्ट्रीय पहचान, न्यूयॉर्क फिल्म फेस्ट का बनी हिस्सा

हालांकि वह मानती हैं कि रितुपर्णो ने राजकाहिनी में जैसा अभिनय किया है, वह उम्दा है और उनकी रितुपर्णों सेनगुप्ता से कोई भी प्रतियोगिता या तुलना सही नहीं। उन्होंने फिल्म में खुद के किरदार को अलग ही रूप देने कि कोशिश की है। 'बेगमजान' 14 अप्रैल को रिलीज होगी। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Exclusive Vidhya Balan has certain restrictions while doing Begum Jaan film(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह टीवी एक्ट्रेस भी हुई है Harassment का शिकार, जब उन्हें किसीने ग़लत तरीके से छुआ...अब नहीं लौटेगा 'Terminator', मेकर्स ने हमेशा के लिए किया Terminate
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »