Move to Jagran APP

Exclusive : अनारकली अॉफ आरा में है 9 मिनट लंबा गाना, गाते हुए एक्टिंग भी की है पावनी ने

पावनी के गाए गीत आपने 'रईस', 'फिल्लोरी', 'अनारकली ऑफ आरा' के अलावा 'बॉडीगार्ड', 'पुलिसगर्ल', 'गुलाब गैंग', 'मांझी' और 'फगली' में भी सुने होंगे।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 04:43 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 04:59 PM (IST)
Exclusive : अनारकली अॉफ आरा में है 9 मिनट लंबा गाना, गाते हुए एक्टिंग भी की है पावनी ने
Exclusive : अनारकली अॉफ आरा में है 9 मिनट लंबा गाना, गाते हुए एक्टिंग भी की है पावनी ने

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। अनुष्का शर्मा की 'फिल्लोरी' और अविनाश दास की फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा'। दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे से टकराएंगी। लेकिन इसके बावजूद दोनों में एक खास कनेक्शन है।

loksabha election banner

वह कनेक्शन फिल्म के संगीत से जुड़ा है। दरअसल, दोनों ही फिल्मों में सिंगर पावनी पांडे की आवाज दर्शकों को सुनने को मिलेगी। 'फिल्लोरी' में पावनी ने एक गाना गाया है तो फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' में उनके गाए तीन गाने हैं। एक सिंगर के लिए इससे बड़ी कामयाबी क्या होगी कि जो दो फिल्में एक साथ रिलीज़ हो रही हैं, उन दोनों में उन्हें गाने का मौका मिला है। पावनी इस उपलब्धि से खुश हैं। पावनी बताती हैं कि 'फिल्लोरी' एक म्यूजिकल फिल्म है और इसलिए उन्हें अधिक खुशी है कि वह इस फिल्म का हिस्सा बनी हैं। पावनी बताती हैं कि वे जयपुर से हैं और 'फिल्लोरी' के म्यूजिक निर्देशक शाश्वत भी जयपुर से हैं और दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे। शाश्वत को पावनी के टैलेंट के बारे में पता था और इसलिए उन्होंने उन्हें अपनी पहली फिल्म में मौका दिया।

फरहा खान का खुलासा, विशाल डडलानी के भीतर एक आयटम गर्ल है

पावनी बताती हैं कि 'रईस' फिल्म ( लैला ओ लैला की सिंगर) से पहले उन्हें 'अनारकली अॉफ आरा' और 'फिल्लोरी' का ऑफर मिल चुका था। लेकिन 'रईस' पहले रिलीज हुई है तो लोगों को लग रहा है कि उस गाने के वजह से मिला है। पावनी ने बताया कि अनुष्का ने गाने की मेकिंग के दौरान उनसे मुलाकात की तो उनके 'रईस' के गाने की खूब तारीफ की। शाहरुख़ ख़ान से पावनी 'लैला ओ लैला' गाने की मेकिंग के दौरान तो नहीं मिली थीं। लेकिन सक्सेस पार्टी के दौरान जब शाहरुख़ उनसे मिले तो उन्हें प्यार से गले लगाते हुए बोला कि उनका फ्यूचर काफी अच्छा है। यही नहीं उन्होंने पावनी को 'लैला ओ लैला' के हिट होने का श्रेय भी दिया।

कपिल सुनील की उलझी गुत्थी पर बोलीं Production Head प्रीति

फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' के गानों के बारे में पावनी बताती हैं कि फिल्म के गीतकार रामकुमार सिंह की वजह से वह फिल्म से जुड़ीं। इस फिल्म में उन्हें तीन गाने गाने का मौका मिला है, जिसमें से एक गाना लगभग 9 मिनट का है और उनके लिए यह बड़ा चैलेंज था, क्योंकि उन्होंने इतना लंबा गाना कभी नहीं गाया था। यही नहीं उन्हें निर्देशक और म्यूजिक निर्देशक से यह भी निर्देश मिले थे कि उन्हें गाते हुए एक्टिंग करनी है और अपने एक्सप्रेशन पर ध्यान देना है वर्ड्स पर नहीं। पावनी बताती हैं कि यह गाना फिल्म में स्टोरी टेलिंग के रूप में इस्तेमाल हुआ है। स्टोरी टेलिंग सॉन्ग अधिक कठिन होते हैं। अनारकली में इस 9 मिनट के गाने के उपयोग तीन हिस्सों में किया गया है। इसलिए पावनी को भी तीन मूड के साथ इस गीत को आवाज देनी पड़ी है। पावनी सुनिधि चौहान की फैन हैं और उनको देख कर ही उन्होंने सिंगिंग की तरफ रुख किया।

Exclusive:ऐश्वर्या मामले में अपने बहन की पोस्ट के बचाव में उतरीं आलिया भट्ट

पावनी सारेगामा का हिस्सा रह चुकी हैं। पावनी का मानना है कि रियलिटी शो का हिस्सा बनने से आपकी झिझक खत्म हो जाती है। पावनी के गाए गीत आपने 'रईस', 'फिल्लोरी', 'अनारकली ऑफ आरा' के अलावा 'बॉडीगार्ड', 'पुलिसगर्ल', 'गुलाब गैंग', 'मांझी' और 'फगली' में भी सुने होंगे। जल्द ही उनकी आवाज 'गन ऑफ़ बनारस' और 'जूली 2' में भी सुनाई देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.