Move to Jagran APP

दिलीप कुमार ने क्यों रख दिया था इस एक्ट्रेस की आंखों पर बर्फ़

"उनके जैसा अच्छा इंसान मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा।"

By Shikha SharmaEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 04:48 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 12:59 PM (IST)
दिलीप कुमार ने क्यों रख दिया था इस एक्ट्रेस की आंखों पर बर्फ़
दिलीप कुमार ने क्यों रख दिया था इस एक्ट्रेस की आंखों पर बर्फ़

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। दिलीप कुमार के फैन्स हमेशा ही दिलीप कुमार की सेहत से जुड़ी किसी भी ख़बर का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। चूंकि, आज भी दिलीप कुमार दर्शकों के दिल में सदाबहार नायक के रूप में ही विराजमान हैं। हालांकि, यह सच है कि दिलीप कुमार पहले की तरह पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद उनसे जुड़ी एक ख़ास बात यह है कि उनकी बेहद करीबी रहीं अभिनेत्री अंजू महेंद्रू बताती हैं कि दिलीप कुमार को भले ही आज की बातें याद न हों, लेकिन पुरानी सारी बातें रह रह कर याद आती है।

loksabha election banner

अंजू बताती हैं, "मैं दिलीप भाई के हमेशा करीबी रही, वह मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। सबसे ख़ास बात उनकी यह है कि उनके जैसा अच्छा इंसान मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा। मैं आज भी उनसे मिलने जाती रहती हूं। मैं खुश होती हूं कि वह खैरियत से हैं।"

यह भी पढ़ें: वक्त के ऐसे पाबंद हैं अक्षय कुमार कि लंदन में भी...

अंजू आगे कहती हैं कि ऐसा नहीं है कि वक़्त वक्त के साथ दिलीप भाई की सारी यादें धूमिल हो चुकी हैं। यह आश्चर्यजनक बात हो सकती है, लेकिन उन्हें भले ही आज की बातें याद नहीं पर पुरानी बातों को वह ख़ूब याद करते हैं। दिलीप कुमार के साथ वर्ष 1968 में आई फ़िल्म 'संघर्ष' के दिनों को याद करते हुए अंजू कहती हैं कि,  "वह दौर था, जब सभी एक दूसरे के साथ फ़िल्म नहीं बनाते थे, बल्कि एक दूसरे से रिश्ता कायम करते थे और फिर वह रिश्ता ताउम्र जिंदा रहता था।"

यह भी पढ़ें: Nepotism: पापा सोचते थे बड़ा नाम करेगा, पर ये 8 Actors वक़्त से पहले हो गये गुमनाम

इसी फ़िल्म के एक सीन में उन्हें मरने की एक्टिंग करनी थी। लेकिन उनसे उनकी आंखें बंद ही नहीं हो पा रही थीं। उनकी आंखें फरफरा रही थीं, तो दिलीप कुमार ने ही आकर आंखों पर बर्फ मला, तब जाकर उनकी आंखें बंद हुईं। अंजू ने यह भी बताया कि फ़िल्म के गाने 'मेरे पैरों में घूंघरू बंधा दे' के दौरान आमतौर पर स्टार्स एक दो लाइन याद करके परफॉर्म करते हैं। पर दिलीप कुमार पूरे गाने और डांस को याद करके परफॉर्म करते थे। दिलीप कुमार मेरे मामाजी के ख़ास दोस्त थे। अब भले ही मामा नहीं हैं, लेकिन उनके साथ रिश्ता अब भी कायम है। फ़िलहाल अंजू स्टार प्लस के नये शो 'रिश्तों का चक्रव्यूह' में अहम किरदार निभाती नजर आनेवाली हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.