Move to Jagran APP

Exclusive : गंभीर बीमारियों का शिकार हो चुके अमिताभ बच्चन ने ब्रेस्ट कैंसर को लेकर कही ये बड़ी बात

इस मौके पर अमिताभ ने बताया कि वे हेपेटाइटिस बी और टीबी का शिकार हो चुके हैं। वहीं कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें लगी चोट के बारे में भी बताया।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 17 Mar 2017 01:08 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2017 01:16 PM (IST)
Exclusive : गंभीर बीमारियों का शिकार हो चुके अमिताभ बच्चन ने ब्रेस्ट कैंसर को लेकर कही ये बड़ी बात
Exclusive : गंभीर बीमारियों का शिकार हो चुके अमिताभ बच्चन ने ब्रेस्ट कैंसर को लेकर कही ये बड़ी बात

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के अनुसार ब्रेस्ट कैंसर की अगर समय पर पहचान हो जाए तो इससे बचा जा सकता है। बिग बी हाल ही में मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि वो खुद हेपेटाइटस बी और टीबी जैसी गंभीर बीमारी से झूझ चुके हैं।

prime article banner

शहंशाह अमिताभ बच्चन ने मुंबई में हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में ब्रेस्ट कैंसर को लेकर बनी एप लॉन्च किया। इस मौके पर अमिताभ ने महिलाओं को शर्मिंदगी महसूस कर चुप बैठने की नहीं बल्कि आगे आकर बात करने की नसीहत दी। अमिताभ ने कहा, 'मुझे बड़ी खुशी है कि आज एक ऐसा मोबाइल एप लॉन्च हुआ है जिससे ब्रेस्ट कैंसर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखने वालों को इसके माध्यम से जानकारी उपलब्ध हो पाएगी। हालांकि इस एप को लेकर मुझे शंका थी कि यह शहरी इलाकों में तो चल जाएगा लेकिन देश के रिमोट एरिया या गांव में कैसे काम करेगा। इस पर मेरी शंका का समाधान डॉक्टर रघुराम ने इस प्रकार किया है कि ब्रेस्ट कैंसर शहरी इलाकों में ज्यादा होता है। हालांकि मैं उम्मीद करता हूं कि यह एप गांव में भी काम करेगा। इस एप में ब्रेस्ट कैंसर की पूरी जानकारी दी गई है। समाज में इस विषय पर ज्यादा चर्चा नहीं होती क्योंकि महिलाएं इस विषय में बात करने में शर्मिंदगी महसूस करती हैं लेकिन मुझे लगता है उन्हें शर्मिंदगी महसूस न कर इस बारे में बात करनी चाहिए। मैं इस अभियान से जुड़कर गौरानवित महसूस कर रहा हूं। आगे भी अगर मेरी किसी भी प्रकार की आवश्यकता होगी तो मैं अवश्य उपलब्ध रहूंगा।'

Exclusive : फिल्मों में काम करने के पागलपन के कारण पिया बाजपेयी ने बोला इतना बड़ा झूठ

इस मौके पर अमिताभ ने बताया कि वे हेपेटाइटिस बी और टीबी का शिकार हो चुके हैं। वहीं कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें लगी चोट के बारे में भी बताया। अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा कि इस एप के माध्यम से अब इन सब समस्या का समाधान भी किया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.