PreviousNext

चीन में चमत्कार: बाहुबली और दंगल में कमाई का फासला हुआ और कम

Publish Date:Mon, 08 May 2017 06:29 PM (IST) | Updated Date:Tue, 09 May 2017 10:34 AM (IST)
चीन में चमत्कार: बाहुबली और दंगल में कमाई का फासला हुआ और कमचीन में चमत्कार: बाहुबली और दंगल में कमाई का फासला हुआ और कम
दंगल की कमाई में जुड़े इन आंकड़ों के चलते फिल्म अब भारतीय सिनेमा की आल टाइम वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गई है।

मुंबई। यूं तो एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली- द कन्क्लूजन 1000 करोड़ का कलेक्शन हासिल करने के बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रही है लेकिन आमिर खान ने वर्ल्ड वाइड कमाई में बाहुबली से फासला थोड़ा कम कर लिया है। ऐसा चीन में दंगल को पसंद किये जाने के कारण हो रहा है।

जी हां , नितेश तिवारी डायरेक्टेड आमिर खान की दंगल ने चीन में अपना शानदार वीकेंड पूरा कर लिया है। रिलीज़ के पहले तीन दोनों में चीन में दंगल की कमाई 11. 30 मिलियन डॉलर यानि करीब 72 करोड़ 68 लाख रूपये हो गई है। दंगल ने पहले दिन ही 13 करोड़ और दूसरे दिन 26 करोड़ रूपये से ज़्यादा की कमाई की थी। तीसरे दिन चीन में दंगल का जबरदस्त उफान आया। ट्रेड सर्किल  के मुताबिक दंगल की कमाई में जुड़े इन आंकड़ों के चलते फिल्म अब भारतीय सिनेमा की आल टाइम वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गई है। दंगल ने अब करीब 824 करोड़ रूपये कमा लिए हैं और इस कारण आमिर खान ने अपनी ही फिल्म पीके को पीछे छोड़ दिया है। दुनिया भर के कलेक्शन को मिला कर राजकुमार हिरानी की पीके ने 792 करोड़ कमाए हैं।

यह भी पढ़ें:बाहुबली के 400 करोड़ क्लब पहुंचने में बस इस कारण लग गए ब्रेक 

बता दें कि आमिर खान की दंगल के बाद अब बाहुबली को भी चीन में रिलीज़ किया जाना है। भले ही चीन और भारत के ख़राब रिश्तों को लेकर कई बार ख़बरें आती रही हों लेकिन चीन में भारतीय फिल्मों की मांग बढ़ती जा रही है और इस कारण वहां की सरकार ने भी अब हर साल दो की बजाय चार भारतीय फिल्मों को रिलीज़ की छूट दी है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:dangal becomes second highest worldwide grosser after bahubali(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जस्टिन बीबर का Purpose Concert कल... जानिए पहले इंडिया टूर की 10 बड़ी बातेंशाह रुख़ की 'कभी हां कभी ना' में भी थे KKR को जिताने वाले सुनील-क्रिस
यह भी देखें