PreviousNext

बॉलीवुड की 5 Love Stories, जिनमें उम्र की हदों के पार था प्यार

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 06:51 PM (IST) | Updated Date:Wed, 21 Jun 2017 10:40 AM (IST)
बॉलीवुड की 5 Love Stories, जिनमें उम्र की हदों के पार था प्यारबॉलीवुड की 5 Love Stories, जिनमें उम्र की हदों के पार था प्यार
इन फ़िल्मों की ख़ास बात यह भी रही है कि ज़्यादातर में ये प्रेम कहानियां पूरी नहीं हुई हैं। हालांकि 'चीनी कम' एक अपवाद है। बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही कहानियों पर एक नज़र...

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। श्रीराम राघवन की अगली फ़िल्म 'मुड़-मुड़ के ना देख' में आयुष्मान खुराना और तब्बू एक दूसरे के साथ इश्क़ फरमाते नज़र आने वाले हैं। यह पहली बार नहीं होगा, जब बड़े पर्दे पर ऐसी लव स्टोरी दिखाई जा रही है। इन फ़िल्मों की ख़ास बात यह भी रही है कि ज़्यादातर में ये प्रेम कहानियां पूरी नहीं हुई हैं। हालांकि 'चीनी कम' एक अपवाद है। बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही कहानियों पर एक नज़र-

1. अक्षय खन्ना और डिंपल कपाड़िया:

यह भी पढ़ें: Dads के नामों का बोझ नहीं उठा सके ये 7 स्टार संस, रहे फ्लॉप

फरहान अख्तर की फ़िल्म 'दिल चाहता है', युवाओं की एवरग्रीन फ़िल्मों में से एक रही है। इस फ़िल्म की ख़ास बात यह थी कि फ़िल्म में तीन दोस्तों की लव स्टोरी दिखाई गई थी, जिसमें अक्षय खन्ना की प्रेम कहानी में ट्विस्ट था।इस प्रेम कहानी में अक्षय को अपनी उम्र से अधिक उम्र की महिला से प्रेम हो जाता है। फ़िल्म में उस महिला का किरदार डिंपल कपाड़िया ने निभाया था। यह एक दिलचस्प प्रेम कहानी थी।

2. तब्बू-अमिताभ बच्चन:

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में लौटा गीक लुक, दीपिका, रणबीर और कटरीना आयीं नज़र

आर बाल्की की फ़िल्म 'चीनी कम' ऐसी फ़िल्मों में से एक रही है, जिसमें एक कम उम्र की लड़की को एक उम्रदराज़ पुरुष से प्यार हो जाता है। इस फ़िल्म में तब्बू और अमिताभ बच्चन के बीच एक दिलचस्प प्रेम कहानी दर्शायी गई है। फ़िल्म को कामयाबी मिली थी और दर्शकों को भी यह प्रेम कहानी काफी पसंद आयी थी।

3. अमिताभ- जिया ख़ान:

यह भी पढ़ें: किसी ने पापा तो किसी ने चाचा को किया असिस्ट, स्टार किड्स की कहानी

अमिताभ बच्चन ने ही 'निशब्द' फ़िल्म में एक और प्रेम कहानी में एक ऐसा किरदार निभाया था, जिसमें अमिताभ ने अपने से कम उम्र की लड़की से दिल लगा लिया थी। इस फ़िल्म में जिया खान ने मुख्य भूमिका निभायी थी।

4. शाहरुख़ खान-आलिया भट्ट:

यह भी पढ़ें: जेपी दत्ता की पलटन में शामिल हुआ ये स्टार किड, बहन ने किया खुलासा

शाहरुख़ ख़ान और आलिया भट्ट की फ़िल्म 'डियर ज़िंदगी' में यूं तो पूरी फ़िल्म शाह रुख़ और आलिया की प्रेम कहानी पर आधारित नहीं है। फ़िल्म में आलिया को अपने हमउम्र लड़कों से भी प्रेम होता रहता है, लेकिन इसी फ़िल्म में एक मोमेंट ऐसा भी आता है, जब श्रद्धा को शाह रुख़ के किरदार डाक्टर जहांगीर ख़ान से प्यार हो जाता है, लेकिन यह प्यार भी अधूरा रह जाता है, क्योंकि शाह रुख़ का किरदार निभा रहे जहांगीर यह बात स्पष्ट रूप से कह देते हैं कि वह सिर्फ़ अपना काम कर रहे हैं।

5. आयुष्मान खुराना और तब्बू:

यह भी पढ़ें: रितिक रोशन क्यों नहीं बने रैम्बो, सिद्धार्थ आनंद ने किया खुलासा

फिल्म मुड़ मुड़ के न देख इसी क्रम में एक और प्रेम कहानी होगी, जिसमें खबरें आ रही हैं कि आयुष्मान खुराना और तब्बू की प्रेम कहानी दिखाई जाएगी. फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है.

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:bollywoods 5 weird love stories where love was beyond the age(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तीन साल और पांच फिल्मों के बाद सलमान खान ने बनाई सबसे छोटी फिल्मअब टयूबलाइट के प्रोमोशन में भारत नहीं आयेंगी झू झू, ये है वजह
यह भी देखें