PreviousNext

किसी ने पापा तो किसी ने चाचा को किया असिस्ट, Star Kids के हीरो बनने से पहले की कहानी

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 04:22 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Jun 2017 03:12 PM (IST)
किसी ने पापा तो किसी ने चाचा को किया असिस्ट, Star Kids के हीरो बनने से पहले की कहानीकिसी ने पापा तो किसी ने चाचा को किया असिस्ट, Star Kids के हीरो बनने से पहले की कहानी
बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार किड्स हैं, जिन्होंन सिल्वर स्क्रीन पर आने से पहले किसी ना किसी डायरेक्टर को असिस्ट किया है।

मुंबई। सनी देओल के बेटे करण देओल 'पल पल दिल के पास' से बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं, जिसे सनी ख़ुद डायरेक्ट कर रहे हैं। वैसे करण कैमरे के सामने भले ही पहली बार आ रहे हों, मगर कैमरे के पीछे वो सनी देओल के साथ काम कर चुके हैं। 

'पल पल दिल के पास' की शूटिंग सनी ने मई में शुरू की थी। 'यमला पगला दीवाना 2'kfm में करण ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: एक्टर्स तो हैं ही, पर ये बॉलीवुड डायरेक्टर्स भी कम हैंडसम नहीं हैं

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार किड्स हैं, जिन्होंन सिल्वर स्क्रीन पर आने से पहले किसी ना किसी डायरेक्टर को असिस्ट किया है। 

वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर की फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' से बतौर एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था, मगर इस डेब्यू से पहले दोनों ने करण जौहर को My Name Is Khan में असिस्ट किया था। 

यह भी पढ़ें: बाहुबली डायरेक्टर राजामौली की फ़िल्म से चमका काजल का सितारा

अर्जुन कपूर ने यशराज फ़िल्म्स की फ़िल्म 'इशक़ज़ादे' से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया। प्रोड्यूसर बोनी कपूर के बेटे अर्जुन बॉलीवुड डेब्यू से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के रोल में काम करते रहे हैं। अर्जुन ने निखिल आडवाणी को 'कल हो ना हो' और 'सलामे-इश्क़' में असिस्ट किया था, जबकि पापा के साथ 'नो एंट्री' और 'वांटेड' को प्रोड्यूस किया। इन दोनों फ़िल्मों में अर्जुन एसोसिएट प्रोड्यूसर थे।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफ़ी में भारत की शिकस्त पर बोला बॉलीवुड, ऋषि कपूर ने कही ऐसी बात

 

रणवीर सिंह के एक्टिंग करियर की शुरुआत यशराज बैनर की फ़िल्म 'बैंड बाजा बारात' से हुई, मगर इससे पहले रणवीर ने शाद अली के साथ विज्ञापन फ़िल्मों में उनके असिस्टेंट के तौर पर लगभग डेढ़ साल तक काम किया। कुछ विज्ञापनों कंपनियों में भी रणवीर ने बतौर राइटर काम किया था।

यह भी पढ़ें: ट्यूबलाइट के प्रमोशन के लिए इंडिया आ सकती हैं Zhu Zhu

 

सूरज पंचोली को सलमान ख़ान ने 'हीरो' से लांच किया था, जिसे निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया। आदित्य पंचोली के बेटे सूरज ने फ़िल्मों में आने से पहले संजय लीला भंसाली और कबीर ख़ान जैसे बड़े डायरेक्टर्स को असिस्ट किया था। सूरज 'गुज़ारिश' में संजय लीला भंसाली  के असिस्टेंट थे। 

यह भी पढ़ें: रितिक रोशन बन सकते थे रैम्बो, मगर आड़े आ गयी बैंग बैंग

 

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म 'मिर्ज़्या' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इससे पहले हर्षवर्धन ने अनुराग कश्यप को 'बॉम्बे वेल्वेट' में असिस्ट किया था।

 

अनिल की बेटी सोनम और रणबीर कपूर ने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'सांवरिया' से बतौर एक्टर करियर शुरू किया, मगर इस एक्टर बनने से पहले दोनों 2005 की फ़िल्म 'ब्लैक' में भंसाली के असिस्टेंट रहे। रणबीर ने 1996 की फ़िल्म 'प्रेम ग्रंथ' में भी बतौर असिस्टेंट काम किया। ये आरके बैनर का प्रोडक्शन थी और फ़िल्म को उनके अंकल राजीव कपूर ने डायरेक्ट किया था, जबकि पापा ऋषि कपूर ने लीड रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान जल्द बनना चाहते हैं पापा, प्रेस कांफ्रेंस में किया खुलासा

 

रितिक रोशन ने 2000 की फ़िल्म 'कहो ना प्यार है' से बॉलीवुड में एक्टिंग करियर शुरू किया। हीरो बनने से पहले रितिक अपने पापा राकेश रोशन को असिस्ट करते थे। रितिक ने पापा को 'ख़ुदगर्ज़', 'किंग अंकल', 'करन-अर्जुन' और 'कोयला' में असिस्ट किया था।

इमरान हाशमी भट्ट कैंप की देन हैं। 2003 में उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत 'फुटपाथ' से हुई, जिसे विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया था। इमरान ने इससे पहले 2002 की फ़िल्म 'राज़' में विक्रम को असिस्ट किया था।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:bollywood star kids worked as assistant directors even before debuting in films(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

50 Years: रिलीज़ के एक हफ़्ते बाद बदला गया था राजेश खन्ना की इस फ़िल्म का Climaxस्ट्रीक्ट Mom तो हैं श्रीदेवी, लेकिन बेटी जाह्नवी भी लगाती हैं श्रीदेवी पर इस बात की रोक
यह भी देखें