PreviousNext

बॉलीवुड को Surrogacy तो हॉलीवुड को Adoption से चाहिए बच्चे

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 05:07 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 06:29 PM (IST)
बॉलीवुड को Surrogacy तो हॉलीवुड को Adoption से चाहिए बच्चेबॉलीवुड को Surrogacy तो हॉलीवुड को Adoption से चाहिए बच्चे
एंजेलिना जॉली और ब्रैड पिट भी ऐसे कपल हैं, जिन्होंने कई कांटिनेंट्स के बच्चे गोद लेकर अपने परिवार का विस्तार किया है। टॉम क्रूज़ और निकोल किडमैन ने दो बच्चों को गोद लिया है।

मुंबई। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के बीच इस वक़्त एक नया और दिलचस्प ट्रेंड देखने को मिल रहा है। बच्चों की चाहत रखने वाले सेलेब्स सरोगेसी के ज़रिए पेरेंट्स बन रहे हैं। वहीं, सोच और तकनीक के हिसाब से तरक्कीशुदा हॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ परिवार बढ़ाने के लिए बच्चों को एडॉप्ट करने का रास्ता चुन रहे हैं। 

हाल ही में करण जौहर ने सिंगल पेरेंट बनने का खुलासा करके सबको चौंका दिया। सरोगेसी के ज़रिए करण जुड़वां बच्चों के पिता बने। उन्हें नाम दिया यश और रूही। इससे पहले तुषार कपूर ने सरोगेसी के ज़रिए सिंगल पापा बनना पसंद किया। उनके बेटे का नाम लक्ष्य है। बॉलीवुड में इन दोनों सिंगल पेरेंट्स के अलावा सरोगेसी से पापा-मम्मी बनने वाले सेलेब्रिटीज़ के फेहरिस्त काफी लंबी है। मगर, हाल के सालों में पेरेंट बनने का ये तकनीकी ज़रिया उस वक्त चर्चा में आया, जब शाह रूख़ ख़ान अबराम के पिता बने।

इसे भी पढ़ें- ब्यूटी एंड द बीस्ट ने निकाल दी बॉलीवुड फ़िल्मों की हवा

युवावस्था की दहलीज़ पर खड़े दो बच्चों के होते हुए भी किंग ख़ान का सरोगेसी के ज़रिए पिता बनना हैरान कर गया। हालांकि उनसे पहले आमिर ख़ान और किरण राव सरोगेसी के ज़रिए माता-पिता बने थे, पर हैरानी इसलिए नहीं हुई, क्योंकि किरण आमिर की दूसरी पत्नी हैं और आज़ाद उनका पहला बच्चा।

इसे भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने मुंबई को दिया ये नया नाम, साथ में बताई वजह

और भी कुछ सेलेब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने किसी ना किसी वजह के चलते मेडिकल साइंस की देन सरोगेसी का फ़ायदा पेरेंट्स बनने के लिए उठाया। बॉलीवुड सेलेब्स के लिए जहां सरोगेसी सहारा बनी हुई है, वहीं हॉलीवुड में ए़डॉप्शन के ज़रिए फ़ैमिली प्लानिंग करने वाले सेलेब-परेंट्स की तादाद कम नहीं है।

इसे भी पढ़ें- इस चोपड़ा सिस्टर ने कहा कि वो प्रियंका को फॉलो नहीं करतीं, ना चाहती हैं

हाल ही में सुनने में आया है कि हॉलीवुड कपल रयान रेनोल्ड्स और ब्लेक लिवली फ़ैमिली बढ़ाने के लिए एक बच्चा गोद लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इस कपल के दो बेटियां जेम्स और आइंस पहले ही हैं। ख़बर ये भी है कि परिवार का जेंडर रेशो बैलेंस करने के लिए ये कपल बेटा गोद लेगा। 

इसे भी पढ़ें- अब नहीं लौटेगा टर्मिनेटर, मेकर्स ने हमेशा के लिए किया टर्मिनेट

एंजेलिना जॉली और ब्रैड पिट भी ऐसे कपल हैं, जिन्होंने कई कांटिनेंट्स के बच्चे गोद लेकर अपने परिवार का विस्तार किया है। टॉम क्रूज़ और निकोल किडमैन ने दो बच्चों को गोद लेकर परिवार पूरा किया था। एकेडमी अवॉर्ड्स विनर वियोला डेविस और उनके पति जूलियस टेनन ने शादी के आठ साल बाद एक बेटी जेनेसिस गोद ली थी।

इसे भी पढ़ें- कमल हासन और सारिका ने इस फ़िल्म में किया था असली रोमांस

वैसे बॉलीवुड में भी सुष्मिता सेन, रवीना टंडन, निखिल आडवाणी, दिबाकर बैनर्जी, सुभाष घई जैसे सेलेब्रिटीज़ फ़ैमिली एक्सटेंशन के लिए बच्चों को गोद लेते रहे हैं, पर अब तो यही लगता है कि एडॉप्शन का तरीक़ा बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को आउटडेटिड लगने लगा है। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:bollywood celebrities choose surrogacy to be parents hollywood adopts(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लेटेस्ट मैगज़ीन कवर पेज पर दिखा प्रियंका चोपड़ा का रेड हॉट अवतारजैकलीन ने लांच की सिग्नेचर कॉस्मेटिक लाइन, नाम है ऐसा कि...
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »