PreviousNext

सनी लियोन के 35वें बर्थडे पर उनसे जुड़ीं 35 दिलचस्‍प बातें, पढ़ें

Publish Date:Fri, 13 May 2016 12:04 PM (IST) | Updated Date:Fri, 13 May 2016 03:52 PM (IST)
सनी लियोन के 35वें बर्थडे पर उनसे जुड़ीं 35 दिलचस्‍प बातें, पढ़ें
सनी लियोन के बारे में बहुत सी बातें हैं, जिनके बारे में लोगों को पता नहीं होगा। आइए उनके बर्थडे पर उन्‍हें और भी करीब से जानते हैं।

नई दिल्ली (जेएनएन)। पॉर्न स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने का अब तक सफर तय करने वालीं सनी लियोन का आज बर्थडे हैं। वो 35 साल की हो गईं। आइए इस मौके पर आपको और भी बेहद करीब से उन्हें जानने का मौका देते हैं। उनके बारे में बहुत सी बातेंं हैं, जिनसे आप अनजान होंगे। तो देर किस बात की, डालिए एक नजर 35 साल की हो चुकीं सनी लियोन से जुड़ीं 35 दिलचस्प बातों पर-

प्रस्तुति-प्रतिभा गुप्ता

1-सबसे पहले तो बहुत कम लोगों को पता है कि सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा था।

जानिए क्यों सीधी-सादी करनजीत कौर वोहरा बन गईं पॉर्न स्टार सनी लियोन

2-पिता का जन्म तिब्बत में हुआ था, मगर कई सालों तक वे दिल्ली में रहे। वहीं मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली थीं, जिनकी मौत हो चुकी है। पिता भी इस दुनिया में नहीं रहे।

3-सनी लियोन पंजाबी सिख हैं, उनके माता-पिता ने उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था। हालांकि उनका जन्म 13 मई 1981 को कनाडा के सर्निया ओंटारिया में हुआ था। बाद में उनका परिवार अमेरिका शिफ्ट हो गया।

4-सनी लियोन को बचपन में हॉकी में दिलचस्प थी। वो लड़कों के साथ खेला करती थींं। उन्हें आइस स्केटिंग भी बहुत पसंद है।

5-एक इंटरव्यू में सनी लियोन ने बताया था कि वो पढ़ाई में फिसड्डी थीं। वहीं बिजनेस करने में उनका मन लगता था और मजा भी आता था।

6-सनी लियोन ने कैथलिक स्कूल से अपनी पढ़ाई की, क्योंकि उनके माता-पिता को लगता था कि वोो सिख हैंं और पब्लिक स्कूल में जाने से उन्हें खतरा है।

7-सनी लियोन ने अपनी पहली नौकरी एक जर्मन बेकरी में की थी। उस वक्त उनकी उम्र 15 साल थी। एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने एक टैक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया।

कुछ ऐसी रही है सेक्सी सनी लियोन की स्वीट लव स्टोरी

8-सनी लियोन ने 11 साल की उम्र में पहला किस किया था। वहीं 16 साल की उम्र में उन्होंने एक बॉस्केटबॉल खिलाड़ी के साथ सेक्स किया और 18 साल की उम्र में उन्हें पता चला कि वो बॉयसेक्सुअल हैं।

9-सनी लियोन एक नर्स बनना चाहती थीं। उन्होंने इसकी पढ़ाई भी की, मगर एक दोस्त की सलाह पर मॉडलिंग की तरफ खींची चली गईं और फिर एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में पहुंच गईं।

10-जब 19 साल की उम्र में सनी लियोन ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो पहले सिर्फ लड़कियों के साथ काम करने का फैसला किया। इसके बाद पॉपुलर होने पर पुरुषों के साथ काम करना शुरू कर दिया।

11-सनी लियोन के प्लेब्यॉय एंटरप्राइज के वाइस प्रेसीडेंट ऑफ मार्केटिंग मैट एरिक्सन के साथ भी रिश्ते थे। पहले वो सिर्फ उनके साथ ही एडल्ट फिल्में करती थीं। मगर दूसरे पुरुषों के संपर्क में आने पर उनका रिश्ता टूट गया।

12-सनी लियोन के पति डेनियल वेबर भी एक पॉर्न स्टार थे और दोनों ने साथ में कई प्रोजेक्ट पर काम भी किया। अब डेनियल, सनी का सारा कामकाज देखते हैं।

13-सनी लियोन को पहली बार डेट पर जाने के लिए डेनियल वेबर ने उनके होटल के कमरे में 24 गुलाब भेजे थे। सनी को भी यह डर सता रहा था कि कहीं डेनियल उन्हें रिजेक्ट ना कर दें। इसलिए हां कहने में छह हफ्ते लगा दिए।

14-सनी लियोन ने 2003 में विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल का करार कर हार्डकाेर पोर्नोग्राफी के फील्ड में कदम रखा।

15-सनी लियोन की पहली फिल्म 2005 में रिलीज हुई थी, जिसका टाइटल 'सनी' ही था। जबकि दूसरी फिल्म में उनका पूरा ही नाम था।

सनी लियोन ने पोर्नोग्राफी छोड़ी, फिर भी नहीं हटा ये दाग!

16-डेनियल वेबर, सनी लियोन के लाइफ पार्टनर से पहले बिजनेस पार्टनर भी रहे। 2009 में दोनो ने मिलकर सनलस्ट पिक्चर्स के नाम से अपना स्टुडियो खोला।

17-सनी लियोन ने करीब 35 एडल्ट फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया, जबकि 25 फिल्मों का निर्देशन भी किया। इस इंडस्ट्री में वो काफीी पॉपुलर रहीं। अब भी उनके वीडियो कमाई का मुख्य जरिया हैं।

18-2005 सनी लियोन के लिए खास रहा। इस साल ही उन्होंने पहली बार मेनस्ट्रीम में कदम रखा, जब वो एमटीवी अवॉर्ड के लिए रेड कारपेट रिपोर्टर बनीं। इससे पहले वो फिल्म 'द गर्ल नेक्स्ट डोर' में भी बतौर गेस्ट नजर आईं।

19-2005 में ही सनी लियोन को डायरेक्टर मोहित सूरी की तरफ से फिल्म 'कलयुग' में काम करने का ऑफर मिला था, मगर उन्होंने इतनी फीस मांग ली कि मोहित सूरी ने उनका रोल दीपल शाॅॅ को दे दिया।

20-2005 में ही एक स्टोरी के लिए प्रतिष्ठित फोर्ब्स मैगजीन में सनी लियोन के नाम का जिक्र हुआ था। यह उनके लिए उस वक्त बहुत बड़ी बात थी।

21-2010 में पुरुषों की मशहूर मैगजीन माक्सिम की 12 टॉप फीमेल पॉर्न स्टार की सूची में सनी लियोन का नाम भी शामिल था।

22-सनी लियोन को भारत में रियलिटी शो 'बिग बॉस' से मजबूत पहचान मिली। 2011 में उन्होंने इस शो में हिस्सा लिया। हालांकि अपनी एक साथी कंटेस्टेंट को पॉर्न स्टार होने की बजाय बताया कि वो मॉडल व एक्ट्रेस रही हैं।

23-ट्विटर और गूगल पर सनी लियोन खूब धमाल मचा चुकी हैं। ट्विटर पर दो दिन के भीतर आठ हजार से ज्यादा फाॅलोवर्स हो गए थे। वहीं गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने के मामले में पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ दिया।

24-'बिग बॉस' के दौरान ही डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट ने सनी लियोन से संपर्क किया और अपनी फिल्म 'जिस्म 2' में काम करने का मौका दे दिया। इस फिल्म से उन्होंने 2012 में धमाकेदार तरीके से बॉलीवुड में कदम रखा।

25-बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सनी लियोन चार बार भारत घूूम चुकी थीं। आखिरकार इस देश से उनका गहरा नाता जो रहा है।

26-सनी लियोन के पास अब भारत की नागरिकता भी है। उन्होंने ट्वीट कर यह खुशखबरी सुनाते हुए कहा था कि अब मैं आधिकारिक रूप से भारतीय नागरिक हो गई।

27- सनी लियोन 'जिस्म 2' के अलावा अब तक 'शूटआउट वडाला', 'जैकपॉट', 'रागिनी एमएमएस 2', 'हेट स्टोरी 2', 'एक पहेली लीला', 'कुछ कुछ लोचा है', 'मस्तीजादे', 'वन नाइट स्टैंड' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

28-सनी लियोन की आने वाली फिल्मों में 'बेईमान लव', 'टीना एंड लोलो' और 'रईस' शामिल है। एक बता जरूर कहना चाहेंगे भले ही उनकी फिल्में चले या ना चलें, मगर उनकी पॉपुलैरिटी में कोई कमी नहीं आई है।

29-सनी लियोन की बॉलीवुड में बढ़ती पॉपुलैरिटी का इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि अब यहां के तीनों सुपरस्टार खान्स को उनके साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं है। शाहरुख की फिल्म 'रईस' में वो आइटम सॉन्ग कर रही हैं। वहीं आमिर भी कह चुके हैं कि उनके साथ काम करने को तैयार हैं। जबकि सलमान तो हाल ही में उन्हें बड़ा स्टार बता चुके हैं।

30-सनी लियोन छोटे पर्दे पर भी काफी सक्रिय हैं। एम टीवी के कई शो को होस्ट कर चुकी हैं। कई विज्ञापन में भी छाई हुई हैं।

31-सनी लियोन भले ही बड़े पर्दे पर काफी बोल्ड दिखती हैं, मगर उनके मुताबिक वो असल जिंदगी में बहुत ही शर्मिली हैं। पार्टियों में जाना भी उन्हें पसंद नहीं हैं।

32-सनी लियोन की डेनियल वेबर के साथ शादीशुदा जिंदगी भी काफी अच्छी चल रही है। वो हर कदम पर उनका साथ देते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि अच्छा खाना भी बनााते हैं और बड़े चाव से उन्हें खिलाते हैं।

33-सनी लियोन को जानवरों से भी बेहद प्यार है। पेटा कैंपेन के लिए उन्होंने दो कुत्तों को गोद भी लिया है। बिल्लियों से भी उन्हें बहुत प्यार है।

34-एकट्रेस के साथ-साथ सनी लियोन अब प्रोड्यूसर भी बन गई हैं। साथ ही अपनी प्रोडक्शन फिल्म से सुपरवुमन का किरदार निभाने का सपना पूरा करने की इच्छा भी जाहिर कर चुकी हैं।

35-सनी लियोन ने हाल ही में एक किताब भी लिखी है, जिसका टाइटल है 'स्वीट ड्रीम्स'। इसमें 12 शॉर्ट स्टोरीज हैं। यानि सनी राइटिंग के फील्ड में भी किस्मत आजमाने लगी हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Birthday Special Unknown facts of Sunny Leone(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

'चाची 420' की नन्‍ही भारती हो गईं इतनी बड़ी, बनींं आमिर की बेटीसनी लियोन ने पति को खुलेआम किया किस, फोटो हुई वायरल
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »