Move to Jagran APP

जानिए, बजरंगी भाईजान ने कैसे बदली सोनाक्षी सिन्हा की तकदीर

सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 29 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में कदम रखने के लिए सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म का ऑफर दिया था।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2016 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2016 02:22 PM (IST)
जानिए, बजरंगी भाईजान ने कैसे बदली सोनाक्षी सिन्हा की तकदीर

नई दिल्ली। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि हर कामयाब आदमी के पीछे किसी महिला का हाथ होता है, लेकिन एक कामयाब महिला के पीछे किसका हाथ होता है इस बात की चर्चा कम ही होती है। तो चलिए हम उदाहरण ही दे देते हैं। सोनाक्षी सिन्हा, जी हां सोनाक्षी की कामयाबी के पीछे जिस शख्स का हाथ है वो कोई और नहीं, बल्कि बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान हैं। पहले आप सोनाक्षी की इस तस्वीर पर गौर फरमाइए फिर हम बताते हैं आगे की कहानी।

loksabha election banner

करीना कपूर की प्रग्नेंसी पर बोला पापा रणधीर कपूर, जताई ये आशा

सोनाक्षी के इस रूप को पहचाना थोड़ा मुश्किल हो रहा होगा कि क्या वाकई ये दबंग गर्ल है। जी हां, जनाब यही है सोनाक्षी, जिन्हें बॉलीवुड में 'दबंग गर्ल' के नाम से भी जाना जाता है। सोनाक्षी की ये फोटो बॉलीवुड में आने से पहले की है, जब वो फैशन डिजाइनर हुआ करती थीं। सांवला रंग, भारी भरकम शरीर। सोनाक्षी अपने लुक पर जो ध्यान आज दे रही हैं पहले कभी नहीं देती हैं। तभी तो आज इस अभिनेत्री की खूबसूरती के लाखों प्रशंसक हैं।

सलमान की पारखी नजर ने कोयले की खान से ये हीरा तराशा और दे दिया सोनाक्षी को अपनी फिल्म 'दबंग' में हीरोइन बनने का ऑफर। फिर क्या था, फैशन डिनाइनर सोनाक्षी ने भी सलमान के इस ऑफर को एक चैलेंज के तौर पर लिया। फिल्म में एक गांव की लड़की का रोल निभाने के लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन कम कर लिया।

सोनाक्षी ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि कैसे सलमान ने उन्हें 'दबंग' का ऑफर दिया। उन्होंने बताया, 'सलमान सर ने एक दिन मुझे गौर से देखते हुए कहा तुम्हारे चेहरे का एक्प्रेशन बहुत अच्छा है। तुम हीरोइन बन सकती हो, अगर तुम अपने ऊपर काम करो तो मैं तुम्हें अपनी फिल्म 'दबंग' में बतौर हीरोइन ले लूंगा।'

'दबंग' के बाद से तो सोनाक्षी के अभिनय की बॉलीवुड में खूब चर्चा होने लगी। सोनाक्षी को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू पुरस्कार से भी नवाजा गया। इसके बाद से तो सोनाक्षी के आत्मविश्वास में गजब का इजाफा हुआ और एक के बाद एक कई फिल्मों के उन्हें ऑफर आने शुरू हो गए। 'राउडी राठौर', 'सन ऑफ सरदार', 'लुटेरे', 'वन्स अपॉन एक टाइम इन मुंबई दोबारा', 'बॉस', 'तेवर' जैसी बेहतरीन फिल्मों में उन्होंने काम किया।

शिल्पा शेट्टी की शादी पर मंडरा रहा खतरा, घर नहीं आ रहे राज कुंद्रा!

बता दें, साल 2010 में बॉलीवुड में कदम रखने वालींं सोनाक्षी आज अपना 29 वां जन्मदिन मना रही हैं। हाल ही में वो लंदन में छुट्टियां मनाती नजर आईं। इस साल उनकी दो फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। 'अकीरा' जिसमें वो एक्शन करती नजर आएंगी। वहीं 'फोर्स 2' में जॉन अब्राहम के साथ अहम भूमिका निभा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.