Move to Jagran APP

Exclusive: दार्जिलिंग में इसलिए हो रही है 'जग्गा जासूस' की शूटिंग!

दार्जिलिंग उन जगहों में से एक है, जिसे अब तक लोगों ने अपने मुताबिक ढालने की या उसे बदलने की कोशिश नहीं की है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 06:17 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 06:34 PM (IST)
Exclusive: दार्जिलिंग में इसलिए हो रही है 'जग्गा जासूस' की शूटिंग!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अनुराग बसु अपनी फिल्मों की कहानियों में शहर और लोकेशन को भी अहम किरदार मानते हैं और यही वजह है कि जब उन्हें मौका मिलता है वो अपनी फिल्मों में अपनी सबसे पसंदीदा जगह जरूर दिखाते हैं और उनकी उन पसंदीदा जगहों में से एक है दार्जिलिंग।

loksabha election banner

अनुराग अपनी ज्यादातर फिल्मों की शूटिंग के लिए दार्जिलिंग को प्रीफरेंस देते हैं , क्योंकि वो मानते हैं कि आज भी शोर-शराबे से दूर से दार्जिलिंग उन जगहों में से एक है, जिसे अब तक लोगों ने अपने मुताबिक ढालने की या उसे बदलने की कोशिश नहीं की है। वो दर्जिलिंग को अनटच्ड शहर मानते हैं। अनुराग फिल्मों की शूटिंग ना भी करें तो भी वो दार्जिलिंग में वक़्त बिताना पसंद करते हैं। बकौल अनुराग- ''मुझे दार्जिलिंग में खुद एक किरदार नजर आता है। मैं वहां जाता हूं तो खुद को पाता हूं। वह जगह मुझे ईमानदार लगती है, जो लाग-लपेट और झंझटों से दूर है। इसलिए मुझे आकर्षित करती है।''

इस खान का सामना करने से पहले ही परिणीति चोपड़ा हो गईं नर्वस

अनुराग की क्रिएटिविटी को भी इस शहर में एक नई उड़ान मिलती है। वो कहते हैं- वहां कुछ भी क्रिएट करने की जरुरत नहीं होती। वहां सब कुछ स्वाभाविक लगता है। बनवाती कुछ भी नहीं। इसलिए मैंने बर्फी और जग्गा जासूस जैसी फिल्मों के जरिए वहां खूबसूरती और सच्चाई को दिखाने की कोशिश की है।

सुष्मिता सेन के घर पल रहे हैं डेंगू के मच्छर, बीएमसी ने भेजा नोटिस

दार्जिलिंग के लिए अनुराग के ये लगाव इतना जबर्दस्त है कि एपिक चैनल पर प्रसारित होने वाले शो रवींद्रनाथ टैगोर की कहानियों के लगभग सभी एपिसोड वहीं शूट किए। बसु कहते हैं, कि आप मेरी कहानियों में दार्जिलिंग को किरदार के रूप में देख सकते हैं। जग्गा जासूस में रणबीर कपूर और कटरीना कैफ लीड रोल में हैं। फिल्म अगले साल रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.