Move to Jagran APP

इंडिया कुटूर फैशन वीक में रॉयल फील की रहेगी रौनक

हाई फैशन का अंदाज शाही होता है और राजधानी के गलियारे रॉयल फील की इस रौनक से रोशन होने वाले हैं। कोलकाता के फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी की ओपनिंग के साथ 29 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक दिल्ली के ताज पैलेस होटल में एमेजॉन इंडिया कुटूर वीक 2015 का

By Monika SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 09:01 AM (IST)
इंडिया कुटूर फैशन वीक में रॉयल फील की रहेगी रौनक

यशा माथुर, नई दिल्ली। हाई फैशन का अंदाज शाही होता है और राजधानी के गलियारे रॉयल फील की इस रौनक से रोशन होने वाले हैं। कोलकाता के फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी की ओपनिंग के साथ 29 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक दिल्ली के ताज पैलेस होटल में एमेजॉन इंडिया कुटूर वीक 2015 का आयोजन होगा।

loksabha election banner

पांच साल बाद रैंप पर उतरेंगी ऐश्वर्या राय!

वीक के दौरान बंगाल की पारंपरिक हस्तकला से लेकर बॉलीवुड स्टाइल तक फैशन की पहुंच होगी। हाई फैशन की खूबसूरत परिभाषा पेश करते हुए इस फैशन वीक में रोहित बल, अंजू मोदी, वरुण बहल, मोनिषा जयसिंह, राहुल मिश्रा जैसे डिजाइनर्स अपने कलेक्शन पेश करेंगे। फैशन वीक का ग्रैंड फिनाले बॉलीवुड फेम फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के नाम रहेगा। उनके शो में बॉलीवुड की कई सेलेब्रिटीज के मौजूद रहने की उम्मीद है।

भारतीय विरासत और आधुनिक प्रेरणा से क्रिएट किए गए फैशन के इस फेस्टिवल में जब हिंदुस्तानी तरानों की धुन गूंजेगी और वेस्टर्न म्यूजिक की बीट्स जोर पकड़ेगी तो रैंप पर नई तकनीक और पुरानी परंपरा का मिलाप होगा। फैशन के नए ट्रेंड्स उभर कर आएंगे। इंडियन स्टाइल के रॉयल परिधानों और रेडी-टु-वियर में मॉडल्स रैंपवॉक करेंगी। भव्य सेट, नई थीम्स और नए डिजाइस से फैशन का रनवे गुलजार होगा।

फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) द्वारा आयोजित इस पाच दिवसीय फैशन इवेंट में 11 फैशन शोज और प्रिव्यूज होंगे, जिनमें तीन शो ऑफ-साइट रहेंगे। यह फैशन शो आने वाले वेडिंग सीजन के मद्देनजर और भी अहम माना जाता रहा है।

हाई एंड फैशन के लिए इंडिया कुटूर वीक का यह प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने वाली संस्था एफडीसीआई के अध्यक्ष सुनील सेठी का कहना है कि इस वीक में देश के जाने-माने डिजाइनर अपने अनुभव और क्रिएटिविटी को रैंप पर लेकर आ रहे हैं। इस दौरान ट्रेडिशनल टच के साथ कंटेपरेरी फैशन का नया आयाम देखने को मिलेगा। ऑनलाइन फैशन के बढ़ते बाजार के चलते इंडिया कुटूर फैशन वीक की टाइटल स्पॉन्सरशिप इस बार एमेजॉन के खाते में आ गई है। इससे ऑनलाइन कस्टमर्स और फैशन इंडस्ट्री नजदीक आएंगे।

ओपनिंग शो को लेकर उत्साहित सब्यासाची का कहना है कि इस बार भी इंडिया कुटूर फैशन वीक की ओपनिंग करने में मुझे खासी खुशी हो रही है। सब्यासाची शो में एक खास ब्रांड एक्सेसरीज भी लेकर आएंगे। बॉलीवुड स्टाइल ब्राइडल वियर के लिए पहचाने जाने वाले डिजाइनर मनीष मल्होत्रा कहते हैं, 'मैं अपने शो में फैशन की यात्रा दर्शाने वाला हूं।'
-----------
पांच साल बाद ऐश्वर्या रैंप पर
बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन करीब पांच साल बाद रैंप पर कमबैक करेंगी। फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के ग्रैंड फिनाले में उनके रैंपवॉक करने की उम्मीद है। मनीष मल्होत्रा के लिए यह शो इसलिए भी खास है, क्योंकि वे अपने लेबल के दस साल पूरा करने वाले हैं।

डॉ. कलाम का गलत नाम ट्वीट कर बुरी फंसीं अनुष्का शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.