PreviousNext

एक व्यथा की कथा:अक्षय कुमार की अगली फिल्म से कितनी हैं उम्मीदें, पढ़िये

Publish Date:Wed, 09 Aug 2017 04:28 PM (IST) | Updated Date:Thu, 10 Aug 2017 12:11 PM (IST)
एक व्यथा की कथा:अक्षय कुमार की अगली फिल्म से कितनी हैं उम्मीदें, पढ़ियेएक व्यथा की कथा:अक्षय कुमार की अगली फिल्म से कितनी हैं उम्मीदें, पढ़िये
ट्रेड पंडितों के मुताबिक टॉयलेट एक प्रेम कथा की ओपनिंग 13 से 15 करोड़ रूपये के बीच हो सकती है।

मुंबई। अक्सर जिस एक शब्द को सुनकर लोग बदबूदार एहसास क्रिएट करते हैं, अक्षय कुमार ने उससे जुड़ी व्यथा को कथा में बदल कर फिल्मी जामा पहना दिया है और इस शुक्रवार को वो बॉक्स ऑफिस के मैदान में उतर रहे हैं, सिर्फ ये बताने कि सुबह सुबह 'मैदान' नहीं 'टॉयलेट' जाइये। वो भी बड़े प्रेम से।

टॉयलेट- एक प्रेम कथा, उसी 'शौच' शब्द के 'आलय' की कथा है। भारत सरकार के स्वच्छता अभियान के तहत बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने सड़क पर झाड़ू लगा कर(साथ में सेल्फी लेकर ) योगदान दिया लेकिन अक्षय कुमार कुछ नया लेकर आये। देश में खुले में शौच करने की बुरी आदत के ख़िलाफ़ एक मसाला कमर्शियल फिल्म। एक दर्जन से ज़्यादा फिल्मों के वीडियो एडिटर श्रीनारायण सिंह के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की टॉयलेट एक प्रेम कथा, वैसे तो अपने सिनेमेटिक ट्रीटमेंट के साथ फ़िक्शन ही है लेकिन इसका मूल 2012 में हुई उस घटना से है, जब 19 साल की नवविवाहिता प्रियंका भारती अपने ससुराल से सिर्फ इसलिए भाग गई क्योंकि वहां टॉयलेट नहीं था। भंसाली की ' राम-लीला' लिखने वाले सिद्धार्थ और गरिमा ने टॉयलेट के साथ प्रेम कथा को पिरोया है।

 

सुभाष कपूर की जॉली एलएलबी -2 के करीब छह महीने के बाद अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस पर उतर रहे हैं।(नाम शबाना में भी वो थे लेकिन फिल्म में मेन लीड तापसी पन्नू थीं) सौ करोड़ के क्लब में पहुंचने वाला जॉली अपने आप में दमदार था और इस बार भी ट्रेड सर्किल ने अक्षय कुमार से वही उम्मीद लगाई है। माना जा रहा है कि फिल्म में संदेश के साथ अक्षय कुमार का अपना अंदाज़ भी होगा। शायद खिलाड़ी या राउडी स्टाइल से थोड़ा कम। ट्रेड पंडितों के मुताबिक टॉयलेट एक प्रेम कथा की ओपनिंग 13 से 15 करोड़ रूपये के बीच हो सकती है। हालांकि फिल्म में जिस तरह का पॉजिटिव संदेश है , उसके चलते माउथ पब्लिसिटी के साथ फिल्म के कलेक्शन में उछाल आने की भी पूरी संभावना है। हाल के वर्षों में अक्षय कुमार की फिल्मों के ओपनिंग ऐसी रही है -

हाउसफुल 3 – 15 करोड़ 20 लाख रूपये

राउडी राठौर – 15 करोड़ 10 लाख

ब्रदर्स – 15 करोड़ दो लाख

रुस्तम – 14 करोड़ 11 लाख

जॉली एल एल बी 2 – 13 करोड़ 20 लाख

गब्बर इज़ बैक - 13 करोड़ पांच लाख

एयरलिफ़्ट - 12 करोड़ 35 लाख रूपये

यह भी पढ़ें:टॉयलेट में सेंसर की कांटछांट, इन बातों को म्यूट करने को कहा

फिल्म को सेंसर ने तीन वर्बल कट्स के साथ यू/ए सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया है। टॉयलेट एक प्रेम कथा का रनिंग टाइम करीब दो घंटे 35 मिनिट है। टॉयलट एक प्रेम कथा को उत्तर प्रदेश में पहले ही टैक्स फ्री कर दिया गया है। फिल्म को दुनिया भर में बड़े पैमाने पर रिलीज़ करने की योजना है। फिल्म 22 देशों में रिलीज़ होगी। भारत में करीब 3000 स्क्रीन्स बुक किये गए हैं। अक्षय की ये फिल्म चिली, ग्रीस, हंगरी , माल्टा , चेक गणराज्य , क्रोएशिया और लातविया में भी रिलीज़ की जानी है।

यह भी पढ़ें:Video: टॉयलेट-एक जबरदस्ती की कथा, रणवीर को टोका वरुण को रोका

अक्षय कुमार इस फिल्म को नीरज पांडे के साथ खुद प्रोड्यूस भी कर रहे हैं। फिल्म में अनुपम खरे के साथ सना खान और सुधीर पांडे की भी अहम् भूमिका है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:akshay kumar toilet ek prem katha may get 13 to 15 cr opening(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बीमारी से जूझ रहे सीताराम पांचाल का निधन, अक्षय सहित कई सितारों के साथ काम कियाटॉयलेट की सेंसर कथा: अक्षय कुमार की नई फिल्म में होंगे इतने Verbal Cuts
यह भी देखें