Move to Jagran APP

अक्षय कुमार का प्रयास लाया रंग, 'भारत के वीर' निधि में जमा हुए 12 करोड़ से ज़्यादा

अक्षय कुमार उनकी फिल्मों के माध्यम से लोगों का ध्यान अलग-अलग विषयों पर भी आकर्षित करने का प्रयास करते रहते हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 03:58 PM (IST)
अक्षय कुमार का प्रयास लाया रंग, 'भारत के वीर' निधि में जमा हुए 12 करोड़ से ज़्यादा
अक्षय कुमार का प्रयास लाया रंग, 'भारत के वीर' निधि में जमा हुए 12 करोड़ से ज़्यादा

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने भारतीय सेना के शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए 'भारत के वीर' निधि नाम से जो अभियान शुरू किया था उसके तहत 12 करोड़ 93 लाख रूपये जमा हुए हैं।

loksabha election banner

अक्षय कुमार ने देश के लिए वीरगति प्राप्त करने वाले साहसी जवानों के परिवार वालों को एक करोड़ रूपये की मदद दिलाने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर 'भारत के वीर' कार्यक्रम की शुरुवात की थी। दिल्ली में हुए 'भारत के वीर' कार्यक्रम में अक्षय ने बताया कि इस निधि में कुल 12.93 करोड़ रूपये जमा कराएं गए हैं । इस मौके पर उन्होंने देश के लिए शहीद जवानों के परिवार वालों को सम्मानित भी किया। इस कार्यक्रम में देश के केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी भाग लिया था। अक्षय कुमार पिछले कुछ वर्षों से उनकी फिल्मों के माध्यम से भी देशभक्ति की प्रेरणा जागृत करने का प्रयास करते रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने 'एयरलिफ्ट', 'बेबी', 'गब्बर', 'हॉलीडे' जैसी कई फ़िल्में की है।

 

अक्षय कुमार उनकी फिल्मों के माध्यम से लोगों का ध्यान अलग-अलग विषयों पर भी आकर्षित करने का प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने 'जॉली एल एल बी 2' और 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' भी बनाई। अब वह जल्द फिल्म 'पैडमैन' में नजर आएंगे, जो महिलाओं के सैनिटरी पैड्स की समस्या को लेकर बनाई गई है। फिल्म 'पैड मैन' 9 फरवरी को रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन आर. बाल्की ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.