PreviousNext

अनुष्का शर्मा समेत इन 7 अभिनेत्रियों ने छोटी जगहों से निकलकर बनाई अपनी बड़ी पहचान

Publish Date:Wed, 02 Aug 2017 03:21 PM (IST) | Updated Date:Mon, 14 Aug 2017 07:29 AM (IST)
अनुष्का शर्मा समेत इन 7 अभिनेत्रियों ने छोटी जगहों से निकलकर बनाई अपनी बड़ी पहचानअनुष्का शर्मा समेत इन 7 अभिनेत्रियों ने छोटी जगहों से निकलकर बनाई अपनी बड़ी पहचान
बनी बनायीं लीक को मिटाकर कुछ नया करने की तड़प ही आपको औरों से अलग बनाती है। आपकी कामयाबी औरों के लिए एक मिसाल बन जाती है।

मुंबई। छोटे शहरों और गांवों में रहने वाले कई लोग बड़े शहरों का सपना देखते हैं। लेकिन, कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपने सपनों को पंख देने के लिए गांवों से निकलकर शहरों को ही बना लेते हैं अपना मैदान और छा जाते हैं। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने गांव और कस्बों से निकलकर मायानगरी मुंबई तक का कामयाब सफ़र तय किया है। इस आलेख में हम बात करेंगे कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में।

अनुष्का शर्मा इन दिनों अपनी फ़िल्म 'जब हैरी मेट सजल' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फ़िल्म में उनके हीरो हैं बॉलीवुड के बादशाह- शाह रुख़ ख़ान। फ़िल्म 4 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। क्या आप जानते हैं अनुष्का का ताल्लुक भी छोटे शहर से ही है। अनुष्का शर्मा का जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था। अयोध्या में तब की छोड़िए आज भी बुनियादी सुविधाओं को लेकर स्तिथि बहुत बेहतर नहीं है। हालांकि, बाद में अनुष्का बैंगलोर चली गयीं क्योंकि उनके आर्मी अफ़सर पिता का ट्रांसफर बैंगलोर हो गया था।

यह भी पढ़ें: 'सीक्रेट सुपरस्टार' आमिर ख़ान इंडिया लौटे, उनके लुक के इन 5 बदलावों पर गौर किया आपने

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत आज जहां हैं वह मुक़ाम पाने के लिए उन्होंने लंबा स्ट्रगल किया है। कंगना कई बार कैमरे पर यह कह चुकी हैं कि शुरू में उनकी अंग्रेजी की वजह से उनका बहुत मज़ाक उड़ाया जाता था। बाद में उन्होंने अपनी लैंग्वेज और बाकी चीज़ों पर काफी मेहनत की और उस लायक बनीं कि आज कॉन्फिडेंट तरीके से अपनी बात रख सकती हैं। एक से एक कामयाब फ़िल्में करने वाली कंगना मंडी, हिमाचल प्रदेश से वास्ता रखती हैं।

इस लिस्ट में अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि भी शामिल हैं। तमिल परिवार की मीनाक्षी धनबाद (झारखंड) के सिंदरी में पैदा हुईं, दिल्ली में पली-बढ़ी, मुंबई में काम किया और शादी कर अमेरिका चली गईं। मीनाक्षी 18 साल की उम्र में फ़िल्मों में आईं और सुपरहिट हीरोइन बन गईं। 15 साल तक सिल्वर स्क्रीन इस दामिनी की दमक से चकाचौंध रही। बता दें, कि इन दिनों मीनाक्षी अमेरिका में रह रही हैं और उन्होंने वहां एक डांस ट्रेनिंग स्कूल खोल लिया है।

यह भी पढ़ें: जाह्नवी की यह तस्वीर शेयर करते हुए मॉम श्री देवी ने लिखा- My Angel, आप क्या कहेंगे

आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में नाम कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा का संबंध भी छोटे शहरों से रहा है। प्रियंका का जन्म जमशेदपुर (झारखंड) में हुआ था। बाद में वो बरेली शिफ्ट हो गयीं। बरेली से फिर शुरू हुआ प्रियंका का एक नया सफ़र और आज इस मुक़ाम तक पहुंचा है। ज़ाहिर है उनकी यह यात्रा अभी बहुत दूर तक जाने वाली है।

प्रीति ज़िंटा की बात करें तो प्रीति हिमाचल प्रदेश के शिमला ज़िले में बसे एक छोटे से गांव रोहरू से निकलकर आज इस मुक़ाम तक पहुंची हैं। उनके पिता दुर्गानंद ज़िंटा एक आर्मी अफ़सर थे। प्रीति जब तेरह साल की थीं, तभी एक सड़क हादसे में उनके पिता की मौत हो गयी थी। ज़ाहिर है प्रीति का शुरुआती सफ़र आसान नहीं था। लेकिन, उन्होंने अपनी प्रतिभा और लगन से अपनी एक मज़बूत पहचान बनायी।

विद्या बालन की परवरिश केरल के पलक्कड (Palakkad) के पुथुर (Puthur) कस्बे में बसे एक छोटे से गांव पूथमकुरुस्सी (Poothamkurussy) में हुई है। 'हम पांच' टीवी सीरियल से अपने अभिनय का सफ़र शुरू करते हुए विद्या ने कामयाबी की एक नयी मिसाल कायम की। वास्तव में विद्या बालन छोटे शहर से निकली एक बड़ी स्टार हैं!

यह भी पढ़ें: बारिश की फुहारों के बीच सारा अली ख़ान की ये लेटेस्ट तस्वीरें देखी क्या आपने, यहां देखें

इस लिस्ट में एक्ट्रेस और मॉडल मल्लिका शेरावत भी शामिल हैं। इन दिनों सोशल मीडिया में छाए रहने वाली मल्लिका भी एक छोटी सी जगह रोहतक, हरियाणा से हैं। फ़िलहाल मल्लिका अपने बॉयफ्रेंड के साथ ज़्यादातर फ्रांस में रहती हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:actresses from small town in Bollywood like anushka sharma(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

श्री देवी, आलिया भट्ट समेत इन सभी एक्ट्रेसेस ने 20 साल से कम उम्र में ही पायी बड़ी कामयाबी, देखें तस्वीरेंआम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुकीं गुल पनाग ने अब किया ये बड़ा काम
यह भी देखें