Move to Jagran APP

चीनी Box Office पर आमिर खान ने की सबकी बोलती बंद, सीक्रेट सुपरस्टार का रिकॉर्ड

आमिर खान के सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन में 'Forever Young', 'Guardians of the Tomb' और 'Jumanji' जैसी फिल्मों की छुट्टी कर दी हैl

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 11:52 AM (IST)
चीनी Box Office पर आमिर खान ने की सबकी बोलती बंद, सीक्रेट सुपरस्टार का रिकॉर्ड
चीनी Box Office पर आमिर खान ने की सबकी बोलती बंद, सीक्रेट सुपरस्टार का रिकॉर्ड

मुंबई l कुछ लोगों को दूसरों के रिकॉर्ड तोड़ने में मज़ा है लेकिन लगता है आमिर खान अपने बनाये हुए कीर्तिमान से कभी संतुष्ट नहीं रहते। इसका सीधा सबूत चीन से आया है। उनकी दिल को छू लेने वाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार चीन में ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है।

loksabha election banner

पिछले हफ़्ते के शुक्रवार को चीन में रिलीज़ हुई अद्वैत चंदन निर्देशित और ज़ायरा वसीम स्टारर सीक्रेट सुपरस्टार ने सिर्फ़ तीन दिन में 174 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है। इससे पहले किसी बॉलीवुड फिल्म के रूप में ये रिकॉर्ड आमिर खान की ही फिल्म दंगल के नाम था। पिछले साल 19 अक्टूबर को भारत सहित दुनिया के कुछ देशों में रिलीज़ हुई सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन में रविवार को 9.80 मिलियन डॉलर यानि 62 करोड़ 68 लाख रूपये की कमाई की है। आमिर खान प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन 6. 79 मिलियन डॉलर यानि 43 करोड़ 35 लाख और दूसरे दिन 10. 49 मिलियन डॉलर यानि 66 करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन किया थाl तीन दिनों में कलेक्शन 27. 17 मिलियन डॉलर यानि करीब 173 करोड़ 82 लाख रूपये पहुंच गए हैं।

 

रविवार को भी वहां 20 लाख से अधिक लोगों ने ये फिल्म देखी है। चीन में कमाई के मामले में ये नया रिकॉर्ड है। दंगल ने पहले तीन दिन में सिर्फ 12. 51 मिलियन डॉलर यानि 80 करोड़ दो लाख रूपये कमाये थे। दंगल को एक हफ़्ते में चीन 187 से करोड़ का कलेक्शन मिला था और सीक्रेट सुपरस्टार के लिए ये मुकाम हासिल करना एक- दो दिनों की बात होगी। आमिर खान के छोटे से रोल वाली सीक्रेट सुपरस्टार को चीन में दंगल से भी बड़ी रेटिंग मिली थी। फिल्म ने वहां 25 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ ओपनिंग ली जबकि Zhang Ziyi स्टारर फिल्म फॉरेवर यंग को सिर्फ़ 16 प्रतिशत मार्केट शेयर मिला। ऑस्ट्रेलिया- चाइना प्रोडक्शन की फिल्म Guardians of the Tomb तो तीसरे स्थान पर चली गई है। यहां तक की चीनी बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्म जुमांजी का भी बुरा हाल है।

इस बीच चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर आमिर खान के बाद अब सलमान खान पहुंचने जा रहे हैं। उनकी तीन साल पहले आई कबीर खान निर्देशित बजरंगी भाईजान को चीन में दो मार्च (भारत में होली का मौका) को रिलीज़ किया जाएगा। चीन में इसके लिए 8000 स्क्रीन्स बुक कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.