PreviousNext

कॉमेडियन कपिल शर्मा कभी करते थे पब्लिक पीसीओ में नौकरी

Publish Date:Sat, 02 Apr 2016 02:30 PM (IST) | Updated Date:Sun, 03 Apr 2016 05:56 PM (IST)
कॉमेडियन कपिल शर्मा कभी करते थे पब्लिक पीसीओ में नौकरी
अपनी कॉमेडी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले कपिल शर्मा ने रिएलिटी शो 'कॉमेडी सर्कस' से दर्शकों का दिल जीत लिया। आज कपिल अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

नई दिल्ली। अपनी कॉमेडी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले कपिल शर्मा ने रिएलिटी शो 'कॉमेडी सर्कस' से दर्शकों का दिल जीत लिया। आज कपिल अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं, साथ ही अपने नए शो 'द कपिल शर्मा शो' से एक बार फिर से पर्दे पर धमाल मचाने की तैयारी कर रहे हैं। कम ही लोग जानते होंगे की बड़े-बड़े सितारों के साथ उठने-बैठने वाले कपिल कभी पब्लिक पीएओ में नौकरी किया करता थे।

जानिए, प्रत्यूषा के ब्वॉयफ्रेंड राहुल के बारे में, धोनी के साथ खेल चुके हैं क्रिकेट

कपिल ने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे। 2 अप्रैल 1981 में कपिल का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। पिता पंजाब पुलिस में हेड कॉन्टेबल थे और मां एक हॉउस वाइफ। साल 2004 में पिता की कैंसर से मौत हो जाने के बाद कपिल अपने करियर को लेकर काफी गंभीर हो गए। 'एमएच 1' चैनल पर उन्हें कॉमेडी करने का पहला ब्रेक मिला। 'हंस दे हंसा दे रवों' के बाद कपिल जो आगे बढे फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

रिएलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में वो विजेता बनें, जिसके लिए उन्हें 10 लाख का इनाम भी मिला। वहीं 'कॉमेडी सर्कस' ने उन्हें पूरी तरह से स्टैबलिश कर दिया। डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' सीजन 6 में और कॉमेडी शो 'छोटे मियां' में कपिल मेजबानी करते नजर आए। 'उस्तादों के उस्ताद' शो का भी कपिल हिस्सा रहे हैं।

साल 2013 में कपिल ने 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' की शुरुआत की। तीन साल चले इस शो ने दर्शकों का दिल जीत लिया। बड़े- बड़े सितारे कपिल के हिस्सा बनते थे। हालांकि आज ये शो कलर्स टीवी और कपिल के बीच हुए विवाद के चलते खत्म हो गया है।

प्रत्यूषा बनर्जी के अलावा इन एक्ट्रेस ने भी थामा मौत का दामन

छोटे पर्दे के अलावा कपिल ने फिल्मों में भी अपने हाथ आजमाए हैं। उनकी फिल्म 'किस किस को प्यार करुं' एक रोमांटिक कॉमेडी थी, जो साल 2015 में रिलीज हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया। 'एबीसीडी 2' में कपिल मेहमान की भूमिका में नजर आए और जल्द ही वो इस फिल्म के सीक्वल में भी दिखाई देंगे।

शादी के बारे में फिलहाल कपिल कुछ विचार नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनके प्रोडक्शन हाउस K9 में बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर काम करने वाली प्रीति सिमोस के साथ उनके लिंक अप की खूब खबरें आती हैं। हालांकि दोनों ने इसे कभी भी खुलकर नहीं स्वीकारा। प्रीति 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के दौरान भी कपिल के साथ थी और अब 'द कपिल शर्मा शो' के लिए काम कर रही हैं।

अस्पताल पहुंचे राहुल राज सिंह, प्रत्यूषा के माता-पिता ने जताया विरोध

'द कपिल शर्मा शो' के साथ कपिल की दमदार वापसी हो रही है, जिसकी कपिल जमकर तैयारी कर रहे हैं। 23 अप्रैल से शुरू होने वाले इस शो के पहले एपिसोड में कपिल शर्मा के साथ शाहरुख खान करेंगे दर्शकों का खूब मनोरंजन।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kapil Sharma turns 34 years(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बर्थडे स्पेशल: अजय देवगन की 10 बातें जो शायद आप नहीं जानतेयह समय सैनिकों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने का : अमिताभ
यह भी देखें