Move to Jagran APP

बोनी कपूर की आईडी हैक करके एक्टर से ठगे 3.5 लाख रुपये

करण शारदा नाम के एक एक्टर ने दो लोगों पर 3.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों बोनी कपूर की ईमेल आईडी हैक करके करण को मेल्स भेजते थे।

By Monika SharmaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2015 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2015 05:41 PM (IST)
बोनी कपूर की आईडी हैक करके एक्टर से ठगे 3.5 लाख रुपये

मुंबई। एक नए एक्टर करण कमल शारदा ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में अपने साथ हुई 3.5 लाख रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। करण ने दो लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

एक्टर मोहित रैना ने बहरूपिये के खिलाफ की शिकायत!

आरोपियों की पहचान अर्चना शर्मा (27) और गौरव जोशी (28) के रूप में हुई है। करण ने अपने बयान में कहा कि वो दक्षिण अफ्रीका में रह रहे थे और अपने माता-पिता के निधन के बाद 2010 में अपनी बहन के साथ मुंबई आ गए और अंधेरी के लोखंडवाला में रहने लगे, जहां उनकी बहन ब्यूटी पार्लर चलाती है।

करण के एक अंकल लंदन में रहते हैं और कई बार उनसे मिलने के लिए मुंबई आते हैं। दिसंबर 2014 के आखिरी हफ्ते में जब उनके अंकल दिल्ली के रास्ते मुंबई आ रहे थे, इसी दौरान प्लेन में उनकी मुलाकात अर्चना शर्मा से हुई। उन्होंने अर्चना को बताया कि उनके भाई का बेटा (करण) एक एक्टर है और फिल्म में रोल चाहता है। अर्चना ने मदद करने का भरोसा दिलाया। इसके कुछ दिन बाद करण ने अपनी बहन और अंकल के साथ अर्चना से मुलाकात की।

दीपिका पादुकोण ने इस हीरो के साथ बिताई पूरी रात...!

करीब एक महीने बाद अर्चना ने करण को फोन करके कहा कि वो उसे एक्टर-प्रोड्यूसर मोहित रैना से मिलाएगी, जो एक फिल्म बना रहे हैं और उन्हें एक नए चेहरे की तलाश है। इसके बाद किसी व्यक्ति ने कॉन्फ्रेंस कॉल में रैना बनकर बात की और कहा कि वो 2005 में आई हिट फिल्म 'नो एंट्री' की सीक्वल 'नो एंट्री में एंट्री' बना रहा है। करण को कहा गया है कि आर्टिस्ट कार्ड बनवाने के लिए उन्हें 3.50 लाख रुपये देने होंगे। इसके बाद उन्हें जुहू के पीवीआर में गौरव जोशी से मिलने के लिए कहा गया।

करण ने दो किश्तों में 3.50 लाख रुपये दे दिए, जिसके बाद अर्चना और गौरव ने उन्हें नज़रअंदाज करना शुरू कर दिया और उन्हें बाद में मिलने के लिए बोलते रहे। इतना ही नहीं, दोनों मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर की ई-मेल आईडी हैक करके उससे करण को मेल्स भी भेजते रहे।

आलिया, अर्जुन ने शबाना आजमी को दिया धोखा!

बहुत वक्त गुजर जाने के बाद करण ने बोनी कपूर के ऑफिस से संपर्क किया, जहां उन्हें पता चला कि वो 'नो एंट्री में एंट्री' नहीं बल्कि 'नो एंट्री 2' बना रहे हैं। इसके बाद करण ने पुलिस से संपर्क करके अर्चना और गौरव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

ओशिवारा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मृत्युंजय हीरेमत ने बताया, 'हमने रैना को फोन किया तो उन्होंने कहा कि वो अर्चना और गौरव को नहीं जानते और वो सिर्फ उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। अर्चना शर्मा और गौरव जोशी हिस्ट्री शीटर हो सकते हैं। दोनों एक-दूसरे को जानते हैं और जुहू में साथ रहते हैं। अर्चना कास्टिंग डायरेक्टर बनकर बात करती है और गौरव प्लान में मदद करता है। हमने गौरव को 2 अप्रैल को केस दर्ज होने के दिन ही गिरफ्तार कर लिया और अर्चना को 3 अप्रैल को गिरफ्तार किया। बोनी कपूर की आईडी असली निकली, जिसे हैक किया गया था।'

दोनों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 420 और 334 जबकि आईटी एक्ट की धाराओं 66B, 43A और 67A के तहत मामला दर्ज किया गया है। करण ने कहा, 'मुझे ठगा गया क्योंकि मैं इंडस्ट्री में नया था और मुझे नहीं पता था कि यहां कैसे काम होता है। मैं खुश हूं कि अर्चना और गौरव पकड़े गए हैं वरना वो और लोगों को भी निशाना बना सकते थे।'

तस्वीरें: चैरिटी के लिए रैंप पर उतरे सितारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.