PreviousNext

उत्‍तराखंड: पोर्टफोलियो वितरण को लेकर कयास तेज

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 04:26 PM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 06:01 AM (IST)
उत्‍तराखंड: पोर्टफोलियो वितरण को लेकर कयास तेजउत्‍तराखंड: पोर्टफोलियो वितरण को लेकर कयास तेज
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और प्रकाश पंत के साथ बैठकर पोर्टफोलियो पर चर्चा की। देर रात मुख्यमंत्री की वरिष्ठ नेताओं संग इस मसले पर चर्चा होनी है।

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: नई सरकार के गठन के बाद अब सबकी नजरें पोर्टफोलियो वितरण पर टिकी हुई हैं। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने शनिवार रात कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और प्रकाश पंत के साथ बैठकर पोर्टफोलियो पर चर्चा की। देर रात मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की वरिष्ठ नेताओं संग इस मसले पर चर्चा होनी है। सूत्रों की मानें तो विभागीय बंटवारे की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद ही एक-दो दिनों में पोर्टफोलिया वितरण किया जाएगा। 
प्रदेश में नई सरकार का गठन हो चुका है। मुख्यमंत्री समेत आठ कैबिनेट मंत्री और दो राज्यमंत्री शपथ ग्रहण कर चुके हैं। अब इंतजार इन्हें मिलने वाले विभागों का है। सूत्रों की मानें तो पोर्टफोलियो वितरण को लेकर मुख्यमंत्री पर खासा दबाव है। वे लगातार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मसले पर चर्चा कर रहे हैं। 
माना जा रहा है कि सरकार में पोर्टफोलियो ही मंत्री का कद तय करेंगे। सूत्रों की मानें तो शनिवार देर रात मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और प्रकाश पंत के साथ मिलकर पोर्टफोलियो आवंटन को लेकर चर्चा की और उनकी राय पूछी। इसके बाद रविवार को भी देर रात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं पर पोर्टफोलियो पर मंथन हुआ। 
उधर, सोशल मीडिया में रविवार शाम को ही प्रदेश सरकार में मंत्रियों के पोर्टफोलियों को लेकर कई सूची वायरल होने लगीं। इनकी पुष्टि के लिए शासन से लेकर मंत्रियों के फोन घनघनाने लगे। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। 
रविवार देर रात संपर्क करने पर कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत और प्रकाश पंत ने कहा कि अभी पोर्टफोलियो का आवंटन नहीं हुआ है। जल्द ही इस पर निर्णय होने की संभावना है। वहीं, सचिव गोपन अरविंद सिंह ह्यांकि ने भी पोर्टफोलियो वितरण की किसी सूचना होने से इन्कार किया। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Chief Minister discussed on portfolio(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उत्‍तराखंड: नई सरकार आते ही सेटिंग का खेल शुरूभाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार करेगी प्रदेश का विकास: यशपाल आर्य
यह भी देखें