Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा ने कम मतदान पर नकारे कांग्रेस के दावे

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में मतदान का प्रतिशत कम होने का कारण भाजपा ने कांग्रेस के परंपरावादी वोटर का उदासीन होना माना है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 11:33 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 04:41 PM (IST)
विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा ने कम मतदान पर नकारे कांग्रेस के दावे
विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा ने कम मतदान पर नकारे कांग्रेस के दावे

देहरादून, [जेएनएन]: भाजपा ने मतदान के नए आंकड़ों पर कांग्रेस नेताओं के कांग्रेस के पक्ष में किए जा रहे दावों को सिरे से नकारते हुए कहा कि इन आकंड़ों के विश्लेषण से साफ है कि भाजपा की जीत सुनिश्चित है।

loksabha election banner

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के नए घोषित आकड़ों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि यह सही है कि 2012 के चुनाव के मुकाबले इस वर्ष मतदान प्रतिशत 1.58 प्रतिशत कम हुआ, लेकिन दूसरा और अधिक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि प्रदेश में कुल मतदान 2012 की अपेक्षा लगभग सात लाख अधिक रहा। इस बढ़ी हुई संख्या में अधिकांश वे मतदाता हैं जो नए मतदाता हैं व जिन्होंने पहली बार मतदान किया है। ये मतदाता भाजपा के साथ हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव: देखें जरा, किसके दावे में कितना दम

उन्होंने कहा कि मतदान का प्रतिशत कम होने का कारण कांग्रेस के परंपरावादी वोटर का उदासीन होना है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार से आम जनता तो दुखी है ही, कांग्रेस का परंपरागत वोटर भी नाराज और क्षुब्ध है।

यह भी पढें: उत्तराखंड इलेक्शनः कांग्रेस ने भाजपा के चुनाव खर्च पर उठाए सवाल

इसलिए वह वोट डालने नहीं निकला, जबकि भाजपा का समर्थक वोट डालने आया और भाजपा के मतदाता में पुराने मतदाताओं के साथ नया मतदाता भी बड़ी संख्या में मतदान के लिए निकला।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शनः 5.75 लाख की रैली से किशोर टॉप पर

डॉ. भसीन ने कहा कि कांग्रेस नेता जो दावे कर रहे हैं, उसके पीछे मुख्यतया तीन कारण हैं। पहला तो यह कि कांग्रेस नेता सब समझते हुए भी लोक लाज के कारण अभी हार नहीं मान सकते।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा चुनावः हरीश रावत बोले, पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे

दूसरा कारण अभी नौ मार्च को कर्णप्रयाग विधानसभा के लिए मतदान होना है। इसलिये वे अपने हित में माहौल बनाना चाहते हैं। तीसरा कारण यह है कि उत्तरप्रदेश में चुनाव चल रहे हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा नेताओं ने हवा बदल दी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शनः भाजपा और कांग्रेस को समर्थन नही देगा उक्रांद

उत्तराखंंड चुनाव से संबंधित खबरों केे लिए यहां क्लिक करेंं--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.