PreviousNext

यूपी चुनाव 2017: बोले मोदी, उप्र की तकदीर बदल देगा आपका गोद लिया बेटा

Publish Date:Thu, 16 Feb 2017 10:56 AM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Feb 2017 09:37 AM (IST)
यूपी चुनाव 2017: बोले मोदी, उप्र की तकदीर बदल देगा आपका गोद लिया बेटायूपी चुनाव 2017: बोले मोदी, उप्र की तकदीर बदल देगा आपका गोद लिया बेटा
भगवान कृष्ण यूपी में जन्मे और गुजरात को कर्मभूमि बनाया, लेकिन मैं गुजरात में जन्मा और यूपी ने मुझे गोद लिया, ये ही मेरे मां-बाप हैं।

बाराबंकी [आनन्द राय]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले हरदोई और फिर बाराबंकी में गोद लिया बेटा बनकर उत्तर प्रदेश को माई-बाप का दर्जा दिया तो भावनाओं की नई लहर चल पड़ी। कहा 'यह गोद लिया बेटा माई-बाप से वादा करता है कि आपको छोड़ूंगा नहीं। साथ निभाऊंगा। जो खुद का बेटा नहीं कर पाया वह गोद लिया बेटा करके दिखाएगा। उप्र की तकदीर बदलने के वादे के साथ मोदी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सीधे निशाना साधा। वह दो टूक बोले 'मुख्यमंत्री जी आपकी पांच साल की अंधेरगर्दी जनता माफ नहीं करेगी। यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में कट्टा राज है। यहां अवैध असलहों का सबसे ज्यादा कारोबार होता है। ये कौन बनाता है, कारोबार कौन करता है और बारूद कौन पहुंचाता है ये किसी से छिपा नहीं है।
भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में हवा बनाने निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदोई की आठ और बाराबंकी की छह विधानसभा क्षेत्रों को लक्ष्य किया। कुल 14 विधानसभा क्षेत्रों में 2012 में समाजवादी पार्टी को 12 और बसपा को दो सीटें मिली थी। पिछली बार पूरे बाराबंकी में सपा का कब्जा था इसीलिए वह पूरी रौ में अखिलेश सरकार पर हमलावर थे। किसान और दलित बहुल इन जिलों में मोदी किसानों और दलितों की समस्याओं पर केंद्रित रहे। मोदी ने कहा 'हिंदुस्तान में अगर कहीं दलितों पर सर्वाधिक अत्याचार होता तो वह उत्तर प्र्रदेश है। थानेदार यूपी के दलितों की शिकायत नहीं सुनता क्योंकि अखिलेश ने थानों को सपा का कार्यालय बना दिया है। सपा के सूबेदारों की मर्जी के बिना थानेदार कागज पर लिखता ही नहीं है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनावः मायावती ने बोलीं जंगलराज के खत्मे को बसपा जरूरी


सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति हर कोने में नफरत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वाधिक हमलावर अखिलेश पर रहे लेकिन शुरुआत में ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर कोने में सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति भयंकर नफरत का माहौल है। उन्होंने सभा में उमड़ी भीड़ की ओर इशारा कर कहा कि 'दिल्ली में बैठे लोग एक बार यह सभा देख लें तो पता चल जाएगा कि आंधी कितनी तेज है। मैदान छोटा पड़ गया है। भीड़ मोदी के लिए उत्साह का पैमाना बन गई थी। लाखों निगाहों के केन्द्र में बने मोदी बाराबंकी और हरदोई में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए बंजर हो गई जमीन को उर्वरा करने में जुटे थे।

यह भी पढ़ें- UP Election 2017 : लखनऊ से गाजीपुर तक एक्सप्रेसवे ले जाने का वादा


अखिलेश को घर भेज देगी जनता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे अखिलेश से सवाल करते हुए कहा कि पांच साल पहले पलक पांवड़े बिछाई जनता ने आपको सिर आंखों पर बिठा लिया। तब आपकी उम्र छोटी थी और जनता को लगता था कि यूपी के लिए कुछ करेंगे लेकिन अभी तो आपको फुर्सत नहीं है। 11 मार्च के बाद जनता आपको घर भेज देगी और तब हिसाब लगाइएगा कि चूक कहां हुई।

यह भी पढ़ें- Election: दिग्गजों के चुनावी अभियान से चढ़ रहा यूपी का सियासी पारा

काम बोलता है नारे की उड़ाई खिल्ली
चुनावी जनसभाओं में जनता से हामी भरवाने और सवाल खड़ा कर जनता के जवाब से ही अपनी बात आगे बढ़ाने की पुरानी शैली में ही उन्होंने 'सपा के काम बोलता है नारे की खूब खिल्ली उड़ाई। इसके लिए मोदी ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी, गरीबों की बीमारी की चिंता और कानून-व्यवस्था की बदहाली के तर्क दिए।

पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपना रिश्ता जोड़ा। पहली कैबिनेट में किसानों की कर्ज माफी के भाजपा के संकल्प को दोहराते हुए मोदी ने सपा सरकार में किसानों की दुर्दशा का मुद्दा उठाया।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: मुलायम बोले, अयोध्या में गोली चलवाना मेरी मजबूरी थी



नाम लिए बिना राहुल पर हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि दो माह पहले तक गांव-गांव जाकर 27 साल-यूपी बेहाल की बात करते थे। व्यंग्यात्मक लहजे में बोले 'अचानक क्या हो गया भाई गले लग गए। किसका डर लग रहा है? लोहिया जीवन भर कांग्रेस का विरोध करते रहे, लेकिन समाजवादी गले लग गए। अखिलेश आप तो डूबी नाव पर चढ़ गए। अब बचने का रास्ता खोजो।



बुआ ने 23 और भतीजे ने तीन गांव में लगवाई बिजली
पिछली कई रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैडम मायावती और राजकुमार कह कर बिजली पर किए गए कामों के आंकड़े पेश किए थे। उन्होंने कहा कि बुआ जी ने दो साल में 23 गांवों में और भतीजे ने सिर्फ तीन गांवों में बिजली लगवाई। गोद लिए यूपी के बेटे ने 1350 से अधिक गांवों में बिजली लगवाई। मोदी ने शुरुआत में ही बाराबंकी के लोधेश्वर महराज को नमन पर अपना भाषण शुरू किया था।

यह भी पढ़ें- राज बब्बर बोले, अंग्रेजों की तरह ही हाफ पैंट वालों को भगाने की जरूरत



मोदी का मंत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवा को कमाई, बच्चों को पढ़ाई और बुजुर्गों को दवाई, यही मेरा मंत्र है। उन्होंने कहा कि मैंने कैंसर, शुगर और दिल से जुड़े रोगों की दवाइयां इतनी सस्ती कर दी कि गरीब को सहूलियत मिलेगी। अपनी गरीबी की याद दिलाते हुए मोदी ने चिकित्सकों की महंगी चिकित्सा का भी ब्यौरा प्रस्तुत किया।

विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी बसपा कांग्रेस भाजपा अपना दल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मायावती अजित सिंह अखिलेश यादव राहुल गांधी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:PM Narendra Modi will address rally today in Hardoi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

UP Assembly Election: छठे चरण में चुनाव मैदान में 664 उम्मीदवारजनता एक शहजादे से परेशान थी अब दो हो गए: अमित शाह
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »