Move to Jagran APP

UP Assembly Election: चौथे चरण में हर कोई बता रहा अपनी-अपनी जीत

यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म होने के बाद सभी प्रमुख पार्टियों ने अपनी बढ़त और बहुमत की सरकार बनने के दावे किए हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 10:31 PM (IST)
UP Assembly Election: चौथे चरण में हर कोई बता रहा अपनी-अपनी जीत
UP Assembly Election: चौथे चरण में हर कोई बता रहा अपनी-अपनी जीत

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म होने के बाद सभी प्रमुख पार्टियों ने अपनी बढ़त और बहुमत की सरकार बनने के दावे किए हैं। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने चौथे चरण की 53 सीटों में से 35 गठबंधन के हिस्से में आने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि पहले तीन चरणों की तरह चौथे में भी जनता के रुख से लगा कि अगले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही होंगे। विकास की पक्षधर प्रदेश की जनता जातीयता और सांप्रदायिकता के विरोध में मतदान कर रही है। बुंदेलखंड व इलाहाबाद क्षेत्र में मतदान के दौरान गठबंधन को सफलता मिलती दिखाई दी। 

loksabha election banner
बसपा की प्रमुख मायावती की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पहले तीन चरणों की तरह से इस बार भी बसपा को भरपूर जनसमर्थन मिला है। मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने अगली सरकार बसपा की होने का दावा किया। कहा कि विरोधी पार्टियों खासकर भाजपा  व सपा कांग्रेस गठबंधन पर जनता भरोसा करने को तैयार नहीं है। उन्होंने चौथे चरण को बसपा के लिए शुभ संकेत बताया। 
कांग्रेस प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि चौथे चरण में भी मतदाताओं का रुख सपा कांग्रेस गठबंधन की ओर रहा। प्रदेश में गठबंधन सरकार बनना तय है। भाजपा व बसपा की आंतरिक जुगलबंदी को उप्र की जनता पहचान चुकी है। प्रधानमंत्री व भाजपा के शीर्ष नेता माहौल खराब करके धुव्रीकरण की हरसंभव कोशिश कर रहे है परंतु उनको कामयाबी नहीं मिल पा रही।  रालोद प्रवक्ता व पूर्व विधायक साहब सिंह ने दावा किया कि पश्चिमी उप्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में राष्ट्रीय लोकदल उम्मीदवारों को भारी समर्थन मिल रहा है। इससे सरकार बनाने में रालोद की अपनी अहम भूमिका बनी रहेगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.