Move to Jagran APP

UP Assembly Election: छठे चरण में चुनाव मैदान में 664 उम्मीदवार

यूपी विधानसभा के छठे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद 664 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2017 11:05 PM (IST)
UP Assembly Election: छठे चरण में चुनाव मैदान में 664 उम्मीदवार
UP Assembly Election: छठे चरण में चुनाव मैदान में 664 उम्मीदवार

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी विधानसभा के छठे चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच में 73 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद कर दिए गए। नामांकन पत्रों की जांच के बाद छठे चरण में 664 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं। इस चरण के लिए कुल 737 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज कराया था।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:पूर्वाचल में सपा को झटका, मंत्री विजय मिश्र का सपा से इस्तीफा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी.वेंकटेश ने बताया कि छठे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सबसे अधिक 23 प्रत्याशी गोरखपुर में और सबसे कम सात उम्मीदवार गोहना में हैं। वेंकटेश ने बताया कि छठे चरण के लिए मधुबन में 22, पिपराइच में 21, चौरी-चौरा व मऊ में 20-20 तथा बांसडीह व बैरिया में 18-18 नामांकन वैध पाए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सातवें व अंतिम चरण के लिए गुरुवार को 246 नामांकन के साथ ही कुल नामांकनों की संख्या 610 हो गई है। इसमें सबसे अधिक 27 नामांकन वाराणसी कैंट में और सबसे कम सात नामांकन केराकत में कराए गए हैं। इसके अलावा वाराणसी उत्तर में 24 और भदोही, मडिय़ाहूं व शिवपुर में से प्रत्येक में 23-23 नामांकन कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: सपा शासन में हर तरफ अराजकता और गुंडई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.