Move to Jagran APP

Rajasthan Elections: कांग्रेस के दिग्गजों ने भरा नामांकन, जानिए-किसने क्या कहा

Rajasthan Assembly Election 2018. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सरदारपुरा, सचिन पायलट ने टोंक व मानवेंद्र सिंह ने झालारापाटन में नामांकन भरा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:48 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 03:45 PM (IST)
Rajasthan Elections: कांग्रेस के दिग्गजों ने भरा नामांकन, जानिए-किसने क्या कहा
Rajasthan Elections: कांग्रेस के दिग्गजों ने भरा नामांकन, जानिए-किसने क्या कहा

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार को कांग्रेस के तीन दिग्गजों ने अपना पर्चा भरा। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट व दिग्गज नेता जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह शामिल हैं। टोंक विधानसभा क्षेत्र में पायलट, सरदारपुरा में गहलोत और झालारापाटन में मानवेंद्र ने नामांकन पत्र दाखिल किया। पायलट के खिलाफ वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री रहे यूनुस खान ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया।

loksabha election banner

दिग्गजों के सामने मजबूत प्रत्याशी उतारने की रणनीति
दोनों ही दलों ने दिग्गज नेताओं के सामने मजबूत प्रत्याशी मैदान में उतारने की रणनीति के तहत काम किया। कांग्रेस ने सीएम वसुंधरा राजे के सामने दिग्गज नेता जसवंत सिंह के विधायक पुत्र को मैदान में उतारा है। मानवेंद्र को मैदान में उतारने का मकसद सीएम को उनके ही घर में व्यस्त रखना है। मानवेंद्र का फार्म भराने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे झालारापाटन पहुंचे। मानवेंद्र ने पहले रोड शो किया और फिर सभा को संबोधित किया।

वहीं, भाजपा ने सचिन पायलट के सामने वसुंधरा सरकार के कैबिनेट मंत्री यूनुस खान और अशोक गहलोत के सामने राजपूत नेता शंभुसिंह खेतासर को मैदान में उतारा है। पायलट ने टोंक शहर में रोड शो कर जनसभा को संबोधित किया। गहलोत ने नामांकन दाखिल करने के बाद जनसभा को संबोधित किया। कई सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बागियों ने नामांकन दाखिल किए हैं।

मानवेंद्र बोले, पिता के अपमान का बदला लेंगे
झालारापाटन में नामांकन दाखिल करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में मानवेंद्र सिंह ने कहा कि सीएम वसुंधरा राजे और भाजपा ने उनके पिता का जसवंत सिंह का अपमान किया है। जसवंत सिंह भाजपा के संस्थापकों में से एक थे, लेकिन उनका बहुत अपमान किया गया, अब उस अपमान का बदला लेने झालारापाटन आए हैं।

पायलट बोले, राहुल की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे 
सचिन पायलट ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि टोंक से चुनाव मैदान में उतारकर राहुल गांधी ने उन पर भरोसा किया है। वे पार्टी अध्यक्ष की उम्मीदों पर खरें उतरेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने राजस्थान से चुनाव परिणाम की जो उम्मीद रखी है, पार्टी उन पर खरी उतरेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.