Move to Jagran APP

नशे पर शिकंजा कसने के लिए मैदान में उतरेंगे नेता, कैप्टन ने दिए निर्देश

राज्य को चार सप्ताह के अंदर नशा मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नेताओं को भी मैदान में उतार दिया है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 09:17 PM (IST)
नशे पर शिकंजा कसने के लिए मैदान में उतरेंगे नेता, कैप्टन ने दिए निर्देश
नशे पर शिकंजा कसने के लिए मैदान में उतरेंगे नेता, कैप्टन ने दिए निर्देश

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। पंजाब को चार सप्ताह के अंदर नशा मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चौतरफा अभियान शुरू कर दिए हैं। एक तरफ पुलिस उच्चाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह नशा तस्करी करने वाले तस्करों की धरपकड़ शुरू करें और उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें।

loksabha election banner

इसके साथ ही कांग्रेस हाइकमान ने विधानसभा स्तर पर विधायकों व अन्य सीनियर नेताओं को नशे के खिलाफ हेल्पलाइन जारी करने के लिए कहा है। जिससे उन लोगों को मदद मिल सके जो नशे के खिलाफ हैं और इसकी शिकायत पुलिस से करने में डरते हैं। ऐसे में ये लोग अपने इलाके के नेता के हेल्पलाइन पर इसकी जानकारी दे सकें। उसके बाद कांग्रेसी नेता इसकी जानकारी पुलिस तक पहुंचाएगा और पुलिस उक्त सूचना पर गहन जांच करेगी। अगर वह व्यक्ति नशा बेचता मिला तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : मंत्री बनने के बाद सिद्धू टीवी शो कर पाएंगे या नहीं एजी देंगे कानूनी रायः अमरिंदर सिंह

नशा बेचने वालों को चेतावनी

कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कई छोटे-मोटे नशा तस्करों ने कांग्रेसी नेताओं की शरण लेने की कोशिश की। कई नेताओं की माने तो नशा बेचने वालों में इस समय पूरी तरह से दहशत का माहौल है और कांग्रेसी नेता भी उन्हें लगातार चेतावनी देने में जुटे हुए हैं कि अगर उनके इलाके में नशा बिका तो वह इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देंगे, ताकि उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई हो सके।

कांग्रेसी नेता लगवाएंगे नशा छुड़ावाओ कैंप

नशा करने वाले लोगों को भी नशे से बाहर लाने के लिए कांग्रेस द्वारा जल्द ही प्रत्येक विधानसभा में सीनियर नेताओं व कार्यकर्ताओं की तरफ से नशा छुड़वाओ कैंप लगवाया जाएगा। इसमें नशा करने वालों का मुफ्त इलाज होगा और उन्हें फ्री में दवाइयां भी दी जाएंगी। इसके लिए नशा छुड़वाने वाले डॉक्टरों की भी टीमें तैयार की जाएंगी।

नशा छोड़ने वालों पर नजर रखेगी कांग्रेस की टीम

नशा छोड़ने वाले लोगों पर कांग्रेसी की टीमें काफी समय तक नजर भी रखेंगी। हर इलाके में अलग-अलग टीमें बनाई जाएंगी। जो इलाके में नशा करने वाले लोगों को पहले नशा छुड़वाएंगी और बाद में घर जाकर उनके बारे में जानकारी लेती रहेंगी, ताकि वे दोबारा नशा न कर सकें। वहीं, नशा तस्करी करने वाले लोगों पर भी नजर रखी जाएगी, ताकि वे जेल से छूटने के बाद दोबारा तस्करी का धंधा न शुरू कर सकें।

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार मामलों पर कड़क हुई कैप्‍टन सरकार, तीन दिन में दायर होगी चार्जशीट
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.