PreviousNext

पंजाब विधानसभा चुनाव: मोदी ने कहा- बेईमानों से नहीं डरता, भ्रष्‍टाचार से जंग जारी रहेगी

Publish Date:Fri, 27 Jan 2017 10:28 AM (IST) | Updated Date:Fri, 27 Jan 2017 04:59 PM (IST)
पंजाब विधानसभा चुनाव: मोदी ने कहा- बेईमानों से नहीं डरता, भ्रष्‍टाचार से जंग जारी रहेगीपंजाब विधानसभा चुनाव: मोदी ने कहा- बेईमानों से नहीं डरता, भ्रष्‍टाचार से जंग जारी रहेगी
पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा‍कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। उन्‍हें तीन माह से जुल्‍म झेलना पड़ रहा है लेकिन बेईमानों से नहीं डरता।

जेएनएन, जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। भ्रष्टचार के खिलाफ लडाई के कारण मुझे तीन माह से कैसे -कैसे जुल्म झेलने पड़े हैं। लेकिन मोदी बेईमानाें से नहीं डरता। बेईमानों के खिलाफ जंग जारी रहेगी।

वह यहां पीएपी ग्राउंड में रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री का रैली में पहुंचने पर तलवार देकर और पगड़ी पहना कर सम्मान किया गया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और काला धन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई बहुत कठिन है और इसमें आपका सहयोग चाहिए। आपके बिना भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ सकता। अाप मुझे बेईमानों के खिलाफ लड़ाई में जनता का सहयोग चाहिए।

जालंधर रैली में कहा, पंजाब को बदनाम करने वालों को इस चुनाव में सजा दें

उन्होंने कहा कि पंजाब की ऊर्जा को नई ताकत देनी है। पंजाब को आज बदनाम किया जा रहा है और इसी आन-बान शान पर दाग लगाने का काम किया जा रहा है। ऐसे लोगाें काे इस चुनाव में सजा दें। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सत्ता के लिए जल बिन मछली की तरह छटपटा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब की धरती वीरों, गुरुओं और संतोें की धरती है। यह त्याग और बलिदान की धरती है। पंजाब के किसान अपना पसीना बहाकर देश का पेट भरता है और यहां का जवान अपना खून बहाकर देश की रक्षा करता है। ऐसे में इस चुनाव में पंजाब की आन-शान को कलंकित करने की कोशिश की जा रही है। राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ दलों द्वारा पंजाब को बदनाम किया जा रहा है।

जालंधर रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल।

मोदी ने कहा कि पंजाब को बदनाम करने वालों को ऐसी सजा दीजिए कि वे दोबारा पंजाब की ओर आंख उठाकर देखें नहीं। हिंदुस्तान के किसी बेटे ने कभी पंजाब पर कभी शक नहीं किया है। इतने बुरे हालात आए, अातंकवाद का दौर आया, लेकिन तब भी कभी पंजाब को कठघरे में नहीं खड़ा किया गया। उन्होंने कहा, पंजाब को बदनाम करने वालों को सजा करने के लिए यह चुनाव है।

कहा, कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता के बिना एेसा छटपटा रही है, जैसे पानी के बिना मछली तड़पती है। पांच साल पहले पंजाब में जब चुनाव चल रहा था तो कांग्रेसी शपथ लेने के लिए नए कपड़े सिलवा रहे थे, लेकिन पंजाब की जनता ने उसे झटका दे दिया। एक बार फिर पंजाब इस बार बादल को मुख्यमंत्री देखना चाहता है। मोदी ने कहा कि उन्हें विश्वास है के पंजाब की जनता एक बार फिर बादल को सीएम के रूप में चुनेगी।

बादल की जमकर तारीफ की

उन्होंने प्रकाश सिंह बादल की जमकर तारीफ की अौर उन्हें देश का बहुत बड़ा नेता करार दिया। एक सय जब पंजाब में सिख-हिंदू एकता को समाप्त करने की साजिश की जा रही थी तो बादल साहब ने हिम्मत कर सामने आए और सिख-हिंदू एकता का संकल्प जताया।

उन्हाेंने कहा, बादल साहब जब पहली बार सीएम बने तो भारत में यह चर्चा थी कि सबसे छोटी उम्र के सीएम, और तब से लेकर अब तक तपस्या करते सबसे वरिष्ठ सीएम, ये भी उनका कद है। आज पंजाब बचा है तो यह बादल साहब के प्रयासों का परिणाम है।

मोदी ने कहा कि बादल साहब की तपस्या है, उनका मार्गदर्शन है, मुझे विश्वास है कि पंजाब की जनता फिर से बादल साहब को सत्ता सौंपेगी। कांग्रेस बंगाल में गई और कम्युनिस्ट पार्टी से समझौता कर लिया, उसी पार्टी से कर लिया जिससे 50 साल से राजनीतिक लड़ाई चल रही थी।

मोदी ने कहा, कांग्रेसी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के खिलाफ जितना बोल सकते थे बोला, लेकिन देखा कि जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है। फिर सिर्फ सत्ता के लिए कांग्रेस को बचाने के लिए आज चुनाव में कैसे भी करके कुछ दे दो की हालत में अा गए हैं। यह पार्टी इस हाल से गुजर रही है।

उन्होंने कहा, यह नाव डूब चुकी है, इस नाव में कुछ बचा नहीं है। क्या पंजाब के लोग ऐसी नाव में कदम रखने को सोचेंगे क्या? ऐसी डूबने वाली नाव पंजाब को पार करा सकती है क्या? भाइयों व बहनों कांग्रेस एक इतिहास है, उससे कुछ होने वाला नहीं है।

रैली के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस रैली से भाजपा-अकाली दल गठबंधन के चुनाव अभियान को नया उत्साह मिलने की उम्मीद है। पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली रैली है।

देश के हक की लड़ाई लड़ रहा हूं

मोदी ने कहा, मैं देश के हक की लड़ाई लड़ रहा हूं। मैंने वर्ग तीन व चार की नौकरियों में इंटरव्यू खत्म करवा दिया क्योंकि इसमें सिफारिश चलती थी। अब गरीब का बेटा घर बैठे नौकरी पा रहा है। आप जानते हैं कि गैस के कनेक्शन के लिए भी सांसद की जरूरत पड़ती थी। सांसद को 25 कूपन मिलते थे और उसके घर लोगों की लाइन लगी रहती थी। गैस कनेक्शन ब्लैक में बिकता था।

उन्होंने कहा, याद कीजिए 2014 का चुनाव कांग्रेस पार्टी किस मुद्दे पर चुनाव लड़ रही थी,(। इस पार्टी ने नौ सिलेंडर की जगह 12 सिलेंडर देने का वादा किया था। हमने अपील की कि अमीर लोग गैस सब्सिडी छोड़ दें और बता दें कि सवा करोड़ ने सब्सिडी छोड़ दी। इससे गरीबों को हमने गैस कनेक्शन दिया आैर चूल्हे का जानलेवा धुआं झेल रही हमारी माताओं को बड़ी राहत मिली।

हम विकास को लेकर लड़ रहे हैं चुनाव : बादल

रैली को सीएम बादल ने कहा कि पंजाब में यह चुनाव विकास और उसे आगे बढ़ाने के मुद्दे पर आधारित है। हम विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस की नीति बांटो और राज कराे, जबकि हमारी नीति विकास अौर शांति है। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब में एनडीए की सरकार होगी तो केंद्र की एनडीए सरकार से उसका तालमेल बेहतर होगा और राज्य तरक्की करता रहेगा।

जालंधर रैली में प्रकाश सिंह बादल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

उन्होंने कहा कि पंजाब की सरकार में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस की फूट डालो और राज करो की नीति है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब के प्रति प्यार के लिए आभार और धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा, हम पंजाब के लिए इतना प्यार जताने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के अाभारी हैं। मोदी जी ने पंजाब को काफी कुछ दिया है आैर उनसे इसी तरह के सहयोग की अागे भी उम्मीद है।

बादल ने राज्य में किए गए विकास कार्यों का उल्लेख किया और विकास परियोजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने मोदी द्वारा किए गए कार्यों और उठाए गए कदमों की तारीफ की। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ की और उन्हें दिलेर प्रधानमंत्री कहा।

रैली को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला ने भी संबोधित किया।सांपला ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बादल सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने दावा किया कि पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली दल और भाजपा गठबंधन की जीत हाेगी। रैली को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने भी संबोधित किया।

जालंधर रैली में मौजूद लोग।

रैली के लिए लोगों का पहुंचना दिन में 12 बजे ही शुरू हो गया था। रैली स्थल और अासपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। भाजपा-अकाली दल गठबंधन के उम्मीदवाराें को रधानमंत्री के दौरे से बहुत आस है। प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद 29 जनवरी को लुधियाना में रैली को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: असेंबली इलेक्शन: राजनाथ बोले- वोट न देना हो तो मत दीजिए, लेकिन जूते मत फेंकिये

प्रधानमंत्री के दौरे से पंजाब विधानसभा चुनावों में नई गर्मी आएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अाज से ही पंजाब के दौरे पर हैं। ऐसे में इन दो बड़ नेताओं के एक साथ पंजाब में रहने से चुनाव में स्टार वार का माहौल बनेगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनाव: सीएम बादल बोले, हमने चूडिय़ां नहीं पहन रखीं

प्रधानमंत्री की रैली काे लेकर भाजपा नेता कई दिनों से सक्रिय हैं। पूरे क्षेत्र में भाजपा के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री अपनी रैली में चुनाव प्रचार को नया मोड़ दे सकते हैं और अब तक थोड़ी सुस्त नजर आ रही भाजपा में नई जान आएगी।

रैली स्थल पर सुबह से ही गहमागहमी है। रैली में प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर कांग्रेस ताे रहेगी, लेकिन सबसे ज्यादा दिलचस्पी इस बात काे लेकर है कि वह हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू पर कुछ बोलते हैं या नहीं

पंजाब चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Fight against corruption will becontinue said PM Modi in punjab election(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पंजाब चुनाव: अमरिंदर बोले, अकालियों का समर्थन लेने के बजाए विपक्ष में बैठना पसंदपंजाब चुनाव: राहुल का एलान, कैप्टन अमरिंदर ही होंगे कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »