Move to Jagran APP

MCD चुनाव हारे तो सड़क पर होंगे केजरीवाल, बोले- 'ईंट से ईंट बजा देंगे, होगा आंदोलन'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन की उपज है, इसलिए पार्टी वापस अपनी जड़ों की ओर लौटने से हिचकिचाएगी नहीं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 10:57 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 09:54 PM (IST)
MCD चुनाव हारे तो सड़क पर होंगे केजरीवाल, बोले- 'ईंट से ईंट बजा देंगे, होगा आंदोलन'
MCD चुनाव हारे तो सड़क पर होंगे केजरीवाल, बोले- 'ईंट से ईंट बजा देंगे, होगा आंदोलन'

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली नगर निगम चुनाव के मद्देनजर आए एग्जिट पोल को लेकर जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी गदगद है वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी किए जाने का मामला उठाया है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने धमकी दी है कि अगर एमसीडी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल्स के मुताबिक रहे तो वह आंदोलन छेड़ेंगे। इस बाबत उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

गौरतलब है कि रविवार 23 अप्रैल को हुए मतदान के बाद शाम को आए अधिकतर एग्जिट पोल्स और चुनाव पूर्व कराए गए सर्वेक्षण में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की करारी शिकस्त मिलने की बात कही गई है। इतना ही नहीं, इन पोल्स में कांग्रेस की हालत की खराब होने की बात कही गई है। 

टि्वटर पर अपलोड विडियो में अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के इस्तेमाल पर जमकर हमला बोला है। एग्जिट पोल्स का जिक्र करते हुए यह कहा है वीडियो में-

'अब अगर हम बुधवार को हारते हैं... नतीजे वैसे ही रहते हैं जैसे कि बीती रात बताए गए हैं, तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे।' आम आदमी पार्टी आंदोलन की उपज है, इसलिए पार्टी वापस अपनी जड़ों की ओर लौटने से हिचकिचाएगी नहीं।'

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: मतगणना के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम, महीनों की मेहनत, 5 घंटे में रिजल्ट

ईवीएम से छेड़छाड़ का दावा

'अगर ऐसे नतीजे आते हैं तो यह साबित हो जाएगा कि पंजाब, यूपी, पुणे, मुंबई, भिंड और धौलपुर की तरह छेड़छाड़ (ईवीएम से) हुई है। हम आंदोलन से निकले हैं। हम यहां सत्ता का आनंद उठाने नहीं आए हैं। वह आंदोलन की ओर लौटेंगे।'

वहीं, बैठक में मौजूद पार्टी सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल के 'ईंट से ईंट बजा देंगे' वाले बयान का संबंध पूर्व में किए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन की तर्ज पर ईवीएम छेड़छाड़ को लेकर किए जाने वाले प्रदर्शन से है।

दिल्ली का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि संजीव झा के विधानसभा क्षेत्र (बुराड़ी) में एक कॉलोनी है, जहां 100 फीसद मतदान हुआ है, लेकिन यदि वे 50 फीसद वोट भाजपा के पक्ष में दिखाते हैं तो यह संदेह पैदा करता है।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: 'जनता की चली तो 'आप' नंबर-1, नहीं तो EVM में गड़बड़ी

MCD चुनाव से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.