PreviousNext

दिल्‍ली HC से आप को झटका, निगम चुनाव में VVPAT के इस्‍तेमाल की याचिका खारिज

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 02:44 PM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 10:55 PM (IST)
दिल्‍ली HC से आप को झटका, निगम चुनाव में VVPAT के इस्‍तेमाल की याचिका खारिजदिल्‍ली HC से आप को झटका, निगम चुनाव में VVPAT के इस्‍तेमाल की याचिका खारिज
पार्टी ने याचिका दाखिल कर कोर्ट से निगम चुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीनों का इस्‍तेमाल किए जाने की मांग की थी।

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। रविवार को नगर निगम चुनाव होने वाले हैं। इस बीच, दिल्‍ली हाई कोर्ट से आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने निगम चुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीन के इस्‍तेमाल की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है।

ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर चल रही बहस के बीच आम आदमी पार्टी ने वीवीपीएटी मशीन के इस्‍तेमाल की मांग को लेकर हाल ही में दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: योगेंद्र यादव का आरोप, प्रत्याशियों को प्रचार से रोकने की हो रहीं कोशिशें

पार्टी ने याचिका दाखिल कर कोर्ट से निगम चुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीनों का इस्‍तेमाल किए जाने की मांग की थी। वहीं इस संबंध में राज्‍य निर्वाचन आयोग व भारत निर्वाचन आयोग को निर्देश देने का अनुरोध किया था। मगर कोर्ट ने यह याचिका खारिज कर दी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr Delhi HC rejects plea seeking to use only second generation EVMs with VVPAT(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

MCD चुनाव: किसी भी हालात से निपटने के लिए पुलिस तैयार, दिल्ली की सीमाएं सीलMCD चुनाव का प्रचार थमा, अब बूथ प्रबंधन पर एड़ी-चोटी को जोर
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »