Move to Jagran APP

MCD चुनावः प्रचार में कांग्रेस ने भाजपा-AAP को पीछे छोड़ा, खेला यह दांव

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को दिल्ली के पंजाबी बहुल इलाके सुभाष नगर में उतार कर कांग्रेस का मकसद AAP के गढ़ में सेंध लगाना है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 05:02 PM (IST)
MCD चुनावः प्रचार में कांग्रेस ने भाजपा-AAP को पीछे छोड़ा, खेला यह दांव
MCD चुनावः प्रचार में कांग्रेस ने भाजपा-AAP को पीछे छोड़ा, खेला यह दांव

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 के लिए जहां कांग्रेस में टिकट को लेकर संग्राम मचा हुआ है,वहीं पार्टी आज यानी बृहस्पतिवार से चुनाव प्रचार शुरू करने जा रही है। एमसीडी चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने आज से ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव प्रचार के लिए उतार दिया है।  कैप्टन अमरिंदर सिंह थोड़ी देर बाद दिल्ली के सुभाष नगर इलाके से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

loksabha election banner

दिल्ली में पंजाबी मतदाओं की अच्छी खासी संख्या को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने यह फैसला लिया है। बता दें फरवरी में संपन्न हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह कांग्रेस पार्टी की जीत के नायक रहे हैं।  

यह भी पढ़ेंः जानिए, दिल्‍ली के MCD चुनाव में NRI कैसे निभाएंगे अहम भूमिका

बताया जा रहा है कि भाजपा और आम आदमी पार्टी को पटखनी देने के लिए कांग्रेस ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उतार कर पंजाबी और सिख वोटों पर एक बड़ा दांव अाजमाया है। 

सुभाष नगर इलाके से शुरू होगा प्रचार

अमरिंदर सिंह को दिल्ली के पंजाबी बहुल इलाके सुभाष नगर में उतार कर कांग्रेस का मकसद AAP के गढ़ में सेंध लगाना है। गौरतलब है कि सुभाष नगर इलाके में ज्यादातर लोग पंजाबी मूल के हैं। कांग्रेस ने इसी बात को ध्यान में रख कर अमरिंदर सिंह को उतारा है।

यह भी पढेंः मोदी मैजिक का असर, MCD चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने मांगे टिकट

कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर कांग्रेस की यह है योजना

बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली एमसीडी में चुनाव प्रचार के मद्देनजर 10 से ज्यादा रोड शो और लगभग 20 जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। 

इन इलाकों में सर्वाधिक सिख-पंजाबी वोटर

दिल्ली में यूं तो पंजाबी और सिख वोटरों की अच्छी-खासी संख्या है। पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर, तिलक नगर, राजौरी गार्डन, मोती नगर और नई दिल्ली के करोलबाग, राजेंद्र नगर पटेल नगर समेत कई इलाकों में पंजाबी और सिख वोटरों की अच्छी खासी तादाद है। 

MCD चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.