Move to Jagran APP

MP Chunav 2018: शाखाओं को लेकर कांग्रेस का वचन बना मुसीबत, सक्रिय हुआ संघ

MP Chunav 2018 कांग्रेस की लगातार सफाई के बावजूद संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इस मुद्दे का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 10:40 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 08:39 AM (IST)
MP Chunav 2018: शाखाओं को लेकर कांग्रेस का वचन बना मुसीबत, सक्रिय हुआ संघ
MP Chunav 2018: शाखाओं को लेकर कांग्रेस का वचन बना मुसीबत, सक्रिय हुआ संघ

भोपाल। अपने वचन पत्र में शासकीय परिसरों में संघ की शाखाओं पर प्रतिबंध लगाने का मुद्दा कांग्रेस के लिए मुसीबत बन गया है। कांग्रेस की लगातार सफाई के बावजूद संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जिस तेजी से इस मुद्दे का प्रचार प्रसार किया जा रहा है, उसे राजनीतिक हलकों में कांग्रेस के लिए नुकसानदेह माना जा रहा हैं। संघ के वे कार्यकर्ता भी अब भाजपा के पक्ष में प्रचार करने के लिए जुट गए हैं, जो भाजपा के कार्यकलापों से नाराज होकर घर बैठे हुए थे। कांग्रेस को भी इसका अहसास हो गया है, इसलिए सोमवार को एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सफाई दी कि कांग्रेस ने संघ पर बैन लगाने की बात नहीं कही है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक इस वचन का सबसे ज्यादा असर मालवा-निमाड़ में देखा जा सकता है। मालवा-निमाड़ में संघ के कार्यकर्ता भाजपा से नाराज थे और ज्यादातर घर बैठे हुए थे, लेकिन कांग्रेस का वचन पत्र सामने आने के बाद सभी कार्यकर्तासक्रिय हो गए हैं। संघ के कार्यकर्ता अब तक मतदान करने की अपील कर रहे थे, लेकिन अब वे कांग्रेस के खिलाफ माहौल बनाने में भी जुटेंगे। संघ के स्वयंसेवकों के सक्रिय होने से भाजपा को भी राहत मिली है।

सरकार में नहीं आएगी कांग्रेस

संघ विधानसभा चुनावों में मतदान करने की अपील करता है, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस ने घोषणा की है, उससे यह साबित होता है कि वह सरकार में नहीं आएगी। संघ कार्यकर्ता राष्ट्रवादी शक्तियों को वोट देने की अपील करेंगे।  - अशोक पांडेय, सह प्रांत संघचालक, मध्यभारत प्रांत, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.