Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: मिलिए बुलेट गर्ल राजलक्ष्‍मी से, मोदी की मुरीद है यह बाइकर्स टीम

Lok Sabha Election 2019. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता टटोलने और उनका प्रचार करने 18 राज्य 30 हजार किमी तय कर झारखंड में तमिलनाडु की 25 महिलाओं का एक दल पहुंचा है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 08:46 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 08:46 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019: मिलिए बुलेट गर्ल राजलक्ष्‍मी से, मोदी की मुरीद है यह बाइकर्स टीम
Lok Sabha Election 2019: मिलिए बुलेट गर्ल राजलक्ष्‍मी से, मोदी की मुरीद है यह बाइकर्स टीम

रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को टटोलने और उनका प्रचार करने झारखंड में तमिलनाडु की 25 महिलाओं का एक दल पहुंचा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार करने के लिए राजलक्ष्‍मी की अगुआई में यह दल मोटरसाइकिल यात्रा पर निकला है। यह दल झारखंड के चतरा लोकसभा क्षेत्र में पहुंचा। पीएम मोदी से प्रभावित राजलक्ष्मी कहती हैं कि वह गांव-गली में धूल फांकते हुए पूरे देश का मूड मिजाज जानने बुलेट से अपनी टीम के साथ निकली है।

loksabha election banner

बेंगलुरू से शुरू राजलक्ष्मी की यात्रा अब तक 18 राज्यों से होते हुए तकरीबन 30000 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है। राजलक्ष्मी कहती हैं ' यात्रा के दौरान महिलाएं मिली बोलीं मोदी जी के कारण उन्हें मुद्रा लोन मिला, घर मिला और शौचालय भी। पूरे देश में कोई भी ऐसा राज्य या जिला नहीं जहां मोदी जी के चाहने वाले न हों' ।

राजलक्ष्मी की टीम दिनभर लोगों से मिलते हुए चलती है और जहां शाम होती है, वहीं अपना डेरा डाल देती है। फिर सुबह पौ फटते ही रोजना की दिनचर्या के बाद अगली यात्रा पर निकल पड़ती हैं 'कर्नाटक में सूर्य नारायण जी की बेटी का चार लाख तक का इलाज आयुष्मान योजना में मुफ्त में हुआ। अब वह नरेंद्र मोदी को जी भर कर आशीर्वाद देते हैं। राजलक्ष्मी कहती हैं, मैं भाजपा की कार्यकर्ता नहीं। मैं बस मोदी जी के कार्यों से प्रभावित हूं और लोगों तक उनका संदेश पहुंचा रही हूं।

'महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्रा समेत कई राज्यों में बहुत सारी मुस्लिम महिलाएं मिलीं जो मोदी जी की प्रशंसा करते नहीं थकतीं। कोई एक वजह तो नहीं लेकिन तीन तलाक पर मोदी जी के किए प्रयासों का यह ज्यादा असर लगता है ओडिशा आंध्रा और तेलंगाना जैसे राज्यों में भी केंद्रीय योजनाओं की जमकर सराहना हो रही है। राजलक्ष्मी ने कहा राष्ट्रवाद को लेकर मन में बचपन से ही जबरदस्त भावना है यही वजह है कि अपने घर चेन्नई में हिंदी सीखी और उसमें एमए किया।

राजलक्ष्‍मी ने कहा- एक राष्ट्र को जोडऩे के लिए हिंदी भाषा महत्वपूर्ण है। मैं खुद एक शिक्षिका हूं और बच्चों को हिंदी का महत्व बताना नहीं भूलती हूं। अपनी यात्रा के दौरान पेट्रोल का खर्चा खुद वहन करती हूं। अन्य खर्च एनजीओ वहन करते हैं। ' अभी तक की यात्रा में 70 फीसद लोग मोदी जी को पसंद करते हैं फिर चाहे वह किसी भी दल के हों। झारखंड में भी लोगों का अच्छा उत्साह है। चतरा, लोहरदगा और दुमका के बाद अब उनका अगला पड़ाव बिहार होगा।

मोटरसाइकिल से नाप रहीं देश
मोदी सरकार का जयकारा लगाते हुए दक्षिण भारत की राजलक्ष्मी पांडा मोटरसाइकिल से शनिवार को ईटखोरी पहुंची। 25 लोगों की इस टोली में आठ मोटरसाइकिल व तीन चार पहिया वाहन शामिल है। आत्मविश्वास से भरे युवकों तथा महिलाओं की टोली के साथ राजलक्ष्मी यहां की गली-गली में यह गुहार लगा रही हैं कि देश में फिर से एक बार मोदी सरकार को बिठाना है।

नायाब तरीके से चला रहीं अपने अभियान के दौरान राजलक्ष्मी मतदाताओं से सीधा संवाद कर रही हैं। इस दौरान वह मोदी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं की भी चर्चा करती हैं। साथ ही लोगों से केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभ के संदर्भ में जानकारियां भी एकत्रित कर रही हैं। राजलक्ष्मी का काफिला जहां-जहां रुक रहा है, उत्सुकतावश लोग उनके करीब पहुंच रहे हैं।

राजलक्ष्मी ने बताया कि तीन माह पहले उसने बेंगलुरु से अपनी मोटरसाइकिल यात्रा शुरू की थी। केंद्र में फिर से मोदी सरकार को बिठाने के संकल्प के साथ शुरू हुई उसकी मोटरसाइकिल यात्रा 18 राज्यों से गुजरते हुए शुक्रवार को चतरा पहुंची। उसने बताया कि अब तक वह 30 हजार किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है। इस दौरान सैकड़ों शहरों तथा हजारों गांव का उसने भ्रमण किया है।

मूल रूप से चेन्नई के अन्ना नगर की निवासी राज लक्ष्मी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हैं। बातचीत के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के प्रति समर्पण ने उन्हें काफी प्रभावित करता है। मोदी सरकार की नीतियों की प्रशंसा करते हुए वह कहती हैं कि पूरी दुनिया में नरेंद्र मोदी ने भारत का मान सम्मान बढ़ाया है।

लोगों में प्रधानमंत्री के प्रति रुझान के सवाल पर राजलक्ष्मी बताती हैं कि अब तक वह जहां-जहां गई हैं नरेंद्र मोदी के चाहने वालों कि तादाद सबसे ज्यादा मिली है। युवा, महिला, वृद्ध के साथ बच्चों में भी नरेंद्र मोदी काफी लोकप्रिय हैं। आगे के सफर के सवाल पर राजलक्ष्मी ने बताया कि झारखंड के बाद उनका काफिला बिहार पहुंचेगा। फिर उत्तर प्रदेश होते हुए नई दिल्ली में उनकी यात्रा संपन्न होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.