Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी बनाई, शेहला रशीद शामिल

Shah Faesal. शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी बनाई है। शेहला रशीद इस पार्टी में शामिल हो गई हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 05:13 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 05:16 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी बनाई, शेहला रशीद शामिल
Lok Sabha Elections 2019: शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी बनाई, शेहला रशीद शामिल

श्रीनगर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट बनाई है। इस मौके पर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनएयू) छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद भी फैसल की पार्टी में शामिल हो गई हैं।

loksabha election banner

जानें कौन हैं शाह फैसल
वर्ष 2009 की यूपीएससी की परीक्षा में टॉप कर सुर्खियों में आए डॉ. शाह फैसल बीते डेढ़ साल से रियासत की सियासत में सक्रिय होने का संकेत दे रहे थे। उन्होंने इसी वर्ष जनवरी में सरकारी सेवा से इस्तीफा दिया था। उनके इस्तीफे के साथ रियासत की सियासत में चर्चा होने लगी थी कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बनेंगे। वादी में हुई प्रतिक्रिया के बाद उन्होंने साफ कर दिया था कि वह किसी परंपरागत दल में शामिल नहीं होंगे।

उन्होंने अपने इस्तीफे को कश्मीर और देश के विभिन्न हिस्सों में जारी तथाकथित मुस्लिम उत्पीड़न से जोड़ते हुए कहा था कश्मीर में विश्वसनीय राजनीतिक पहल का अभाव है. जिसका मैं विरोध कर रहा हूं। मेरे लिए ये महत्वपूर्ण है कि कश्मीरी लोगों के जीवन का सम्मान किया जाए। शाह ने वादी के विभिन्न हिस्सों में युवाओं के साथ संपर्क अभियान भी चलाया। उत्तरी कश्मीर के लोलाब में रैली की थी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.