Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी में रोड शो, समर्थकों की भीड़ के बीच 2014 जैसा होगा नजारा

वर्ष 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी का जैसा चुनावी रोड शो था कुछ वैसा ही नजारा काशी में गुरुवार की दोपहर बाद नजर आएगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 01:23 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी में रोड शो, समर्थकों की भीड़ के बीच 2014 जैसा होगा नजारा
पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी में रोड शो, समर्थकों की भीड़ के बीच 2014 जैसा होगा नजारा

वाराणसी, जेएनएन। वर्ष 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी का जैसा चुनावी रोड शो था कुछ वैसा ही नजारा काशी में गुरुवार की दोपहर बाद नजर आएगा। इसके लिए पार्टी की ओर से तैयारियों को पहले ही अमली जामा पहनाया जा चुका है।

loksabha election banner

भाजपा की सोशल मीडिया टीम ने पहले से ही रोड शो की मुहिम को अमली जामा पहना दिया है। पीएम के रोड शो का पूरा कवरेज सोशल मीडिया पर आनलाइन होगा। इस दौरान जगह जगह पार्टी कार्य‍कर्ताओं को भी उनकी जिम्‍मेदारियां सौंपी जा चुकी है। कुल मिलाकर यह 2014 के ऐतिहासिक रोड सरीखा ही नजारा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की उम्मीदवारी को भारतीय जनता पार्टी मेगा शो के तौर पर शुरू कर रही है। पीएम की काशी में 2014 के बाद एक बार फ‍िर से नमोत्सव मनाने की तैयारी है।

वर्ष 2014 में भी पीएम ने बीएचयू में सिंहद्वारा पर मालवीय जी को नमन किया था। अमूमन यही नजारा आज गुरुवार को दोपहर करीब तीन बजे फ‍िर दोहराया जाएगा। पीएम लंका स्थित बीएचयू सिंहद्वार पर भारत रत्न पंडित महामना मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत करेंगे। लंका से शुरु यात्रा अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा और गोदौलिया होते हुए रोड शो शाम करीब सात बजे दशाश्वमेध पर जाकर समाप्त होगा।

रोड शो के मार्ग और गंगा के बीच का यह पुराना बनारस विभिन्न राज्यों के पीढिय़ों से बसे लोगों के मोहल्लों वाला है। यही वजह है कि पूरे रास्ते विभिन्न प्रांतों से जुड़े ये लोग पारंपरिक परिधानों में उपस्थित हो अपने सांसद का स्वागत करेंगे। पूर्व की ही भांति रोड शो के दौरान पुष्पवर्षा के लिए विशेष तौर पर 25 कुंतल फूलों की व्यवस्था की गई है। दशाश्‍वमेध स्थित गंगा घाट पर गंगा आरती के लिए राजेंद्र प्रसाद घाट पर भव्य मंच सजाया गया है जहां गंगा आरती में पीएम भाग लेंगे। गंगा आरती के बाद पीएम छावनी क्षेत्र स्थित होटल डी पेरिस में शहर के 5000 विशिष्टजनों से मुलाकात कर उन्हें संबोधित करेंगे। 

काशी कोतवाल से आशीर्वाद

डीजल रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास के बाद शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे होटल डी पेरिस में ही पार्टी पीएम नरेंद्र माेदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसमें बूथ अध्यक्ष और उसके ऊपर के पदाधिकारियों की मौजूदगी होगी। तत्पश्चात काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव का दर्शन करने जाएंगे जहां से पीएम सीधे नामांकन के लिए कचहरी रवाना होंगे। चूंकि कालभैरव से कचहरी तक सघन आबादी और बाजार का रास्ता है तो यह सफर भी रोड शो से कमतर नहीं होगा।

नामांकन जुलूस में भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री सहित आकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, रामविलास पासवान सहित वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। वहीं कई केंद्रीय मंत्रियों का भी जमावड़ा इस दौरान काशी में रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.