Move to Jagran APP

Election 2019: जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने राज्य की छह मेंं से पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए

जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने राज्य की छह मेंं से पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए। भाजपा ने डा. जितेंद्र सिंह को उधमपुर-कठुआसे अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 03:46 PM (IST)
Election 2019: जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने राज्य की छह मेंं से पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए
Election 2019: जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने राज्य की छह मेंं से पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी ने वीरवार को पीएमओ में मंत्री डा जितेंद्र सिंह को उधमपुर-कठुआ में और सांसद जुगल किशोर को जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। घाटी के तीनों संसदीय क्षेत्रों के लिए भी उम्मीदवार घोषित हो गए हैं,लेकिन लद्दाख की एकमात्र संसदीय सीट पर प्रत्याशी का अभी फैसला नहीं हुआ है। लेकिन लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद लेह के मौजूदा मुख्य कार्यकारी पार्षद जेमिंग शेरिंग नामगयाल को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है। 

loksabha election banner

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना ने बताया कि पार्टी आला कमान ने एक बार फिर जम्मू-पुंछ सीट से जुगल किशोर और उधमपुर-डोडा से डा जितेंद्र सिंह को ही उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। हमारे इन दोनों नेताओं ने पिछले लोकसभा चुनावों में यह दोनों सीटें रिकार्ड मतों से जीती थी। जुगल किशोर शुक्रवार को जम्मू पुंछ सीट के लिए जम्मू में जिला उपायुक्त कार्यालय में अपना नामांकन जमा कराएंगे जबकि डा जितेंद्र सिंह शुक्रवार की दोपहर को जिला उपायुक्त कार्यालय कठुआ में अपना नामांकन जमा कराएंगे।

उन्होंने बताया कि श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में नेशनल कांफ्रेंस के डा फारुक अब्दुल्ला के मुकाबले में हमने खालिद जहांगीर को उम्मीदवार बनाया है। दक्षिण कश्मीर की एकमात्र संसदीय सीट अनंतनाग-पुलवामा में एमएलीस सोफी युसुफ चुनाव लड़ेंगे। उत्तरी कश्मीर में बारामुला-कुपवाड़ा संसदीय क्षेत्र में एमएम वार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। लद्दाख संसदीय सीट के लिए अभी फैसला नहीं हुआ है। लेकिन आज देर रात गए या फिर शुक्रवार को उसका भी फैसला हो जाएगा।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि पिछले संसदीय चुनाव में थुप्सतान छवांग ने पहली बार लद्दाख में भाजपा के लिए जीत दर्ज की थी। लेकिन करीब तीन माह पहले उन्होंने भाजपा और संसद की सदस्यता दोनों ही छोड़ दी थी। भाजपा आला कमान का प्रयास है कि उन्हें मनाया जाए और अगर वह खुद चुनाव लड़ने के लिए राजी नहीं होते हैं तो उनकी सहमति से ही भाजपा लद्दाख में अपना उम्मीदवार घोषित करे। लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद लेह के मौजूदा मुख्य कार्यकारी पार्षद जेमिंग शेरिंग नामगयाल को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।

पीएमओ में मंत्री डा जितेंद्र सिंह ने दोबारा टिकट प्रदान करने के लिए पार्टी नेतृृत्व का आभार जताते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य हैकि संगठन ने मुझ पर एक बार फिर विश्वास जताया है। हम अपने कार्यकत्ताओं,साथियों और मतदाताओं के सहारे एक बार फिर जीत दर्ज करेंगे।

जम्मू-पुंछ संसदीय सीट के सांसद जुगल किशोर ने कहा कि संगठन ने हम पर दोबारा विश्वास जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह की नीतियों से लोग बहुत आशान्वित हैं,लोगों ने यहां विकास को महसूस किया है। सबका साथ सबका विकास के मोदी जी के नारे पर लोगों ने जमीन पर अमल होते देखा है,आतंकवाद के खिलाफ भाजपा की नीतियों को समझा है, लोग देश की एकता,अखंडता को बनाए रखने के लिए,विकास के पथ पर आगे बड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए इन चुनावों में भी हमारा साथ देंगे।

प्रदेश भाजपा प्रमुख रविंद्र रैना ने कहा कि हमारे सभी प्रत्याशी बहुत मजबूत हैं। लोगों को भाजपा में विश्वास बड़ा है और वह चाहते हैं कि एक बार फिर देश में प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी ही बैठें। आप देखेंगे कि इस बार राज्य की सभी छह सीटों पर भाजपा की जीत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.