Move to Jagran APP

Loksabah Electionः social media पर लगा रहे सब अपने-अपने कयास, बढ़ रहा Comment War

जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे social media पर विभिन्न पार्टियों के समर्थक अपने चहेते प्रत्याशियों के लिए सक्रिय हो गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 05:08 PM (IST)
Loksabah Electionः social media पर लगा रहे सब अपने-अपने कयास, बढ़ रहा Comment War
Loksabah Electionः social media पर लगा रहे सब अपने-अपने कयास, बढ़ रहा Comment War

रोहतक [पुनीत शर्मा]। जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे social media पर विभिन्न पार्टियों के समर्थक अपने चहेते प्रत्याशियों के समर्थन में जीत के दावे कर रहे हैं। social media पर हर कोई अपने समर्थक के पक्ष और विपक्षियों के खिलाफ प्रचार करने में जुटा हुआ है।

loksabha election banner

जब भी कोई व्यक्ति अपनी सोशल साइट पर प्रत्याशी के जीतने के बारे में सवाल करता है तब-तब लोग अपने चहेते प्रत्याशियों के नाम लिखकर अपना समर्थन जाहिर तो करते हैं, लेकिन कई बार दो लोगों के बीच कमेंटवार इतना बढ़ जाता है कि बात अभद्र भाषा तक पहुंच जाती है। चुनाव के समय में social media के माध्यम से अपने प्रत्याशी को समर्थन करना आज के समय में अहम काफी प्रचलित है।

बड़ी संख्या में social media यूजर इन दिनों विभिन्न पार्टियों के पक्ष और विपक्ष में पोस्ट कर रहे हैं तो कई यूजर अन्य यूजर की पोस्ट को शेयर या कमेंट कर रहे हैं। जैसे ही social media पर लोकसभा से जीतने वाले प्रत्याशी के बारे में पूछा जाता है वैसे ही लोग अपने-अपने चहेते प्रत्याशियों के समर्थन में कमेंट करना शुरू कर देते हैं। कोई यूजर लिखता है कि एक ही पार्टी की आंधी है तो कोई लिखता है कि गढ़ में आते-आते आंधी बंद हो जाएगी।

अलग-अलग पार्टियों के बारे में लोग दे रहे राय

इसके अलावा कई लोग ऐसे भी हैं जो एक पार्टी विशेष के प्रत्याशी को पसंद तो कर रहे हैं, लेकिन पार्टी को खराब बताते हुए उनके पक्ष में वोट नहीं करने की बात कर रहे हैं। फिलहाल विभिन्न पार्टियों के समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत के प्रति आश्वस्त हैं। Whatsapp ग्रुप में जमकर चल रहे पोस्ट Facebook के अलावा Whatsapp ग्रुपों में भी जमकर लोगों के बीच हार-जीत को लेकर बहस हो रही है।

ग्रुप में जैसे ही कोई व्यक्ति सांसद या सरकार के कार्य को लेकर कोई पोस्ट अपलोड करता है वैसे ही उसके पक्ष व विपक्ष में कमेंट आने शुरू हो जाते हैं। एक Whatsapp ग्रुप में सदस्य ने लिखा था कि सत्ताधारी दल के एक बड़े नेता के परिवार के लोग बहुत सामान्य जीवनयापन कर रहे हैं, वहीं विपक्ष के नेताओं के परिजन महंगी-महंगी कारों में घूम रहे हैं। इसके खिलाफ एक व्यक्ति ने कमेंट करते हुए लिखा कि किसी के परिजन क्या काम कर रहे हैं इससे जनता को क्या लेना, नेता द्वारा कराए गए विकास के आधार पर उसकी पहचान होती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.