Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में भाजपा-JDU के बीच गठबंधन के बाद पीके को लगा झटका

Delhi Election 2020 जदयू के दो वरिष्ठ नेताओं प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को सीएए-एनआरसी समेत केंद्र की एनडीए सरकार के कुछ फैसलों पर सवाल उठाने की कीमत चुकानी पड़ी है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 10:01 AM (IST)
Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में भाजपा-JDU के बीच गठबंधन के बाद पीके को लगा झटका
Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में भाजपा-JDU के बीच गठबंधन के बाद पीके को लगा झटका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: बिहार की तरह दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दिल्ली में भी भारतीय जनता पार्टी, जनता दल युनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी में गठबंधन हुआ है। यही वजह है कि जदयू के दो वरिष्ठ नेताओं प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को सीएए-एनआरसी समेत केंद्र की एनडीए सरकार के कुछ फैसलों पर सवाल उठाने की कीमत चुकानी पड़ी है। जदयू के सुप्रीमो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों वरिष्ठ नेताओं को पार्टी की स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखा है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची में पीके और पवन वर्मा शामिल नहीं हैं।

loksabha election banner

जदयू के साथ भाजपा ने दिल्ली में किया है गठबंधन

भाजपा के साथ जदयू चुनावी गठबंधन में इस बार दिल्ली में चुनाव लड़ रहा है। इस साल के अंत में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और जदयू के बीच दिल्ली में चुनावी गठबंधन महत्वपूर्ण है। दिल्ली में चुनावी रणनीति में अहम भूमिका दिया जाना जदयू नेताओं के लिए भी मायने रखता है।

जदयू की स्टार प्रचारकों की सूची में पीके के मुखर आलोचक आरसीपी सिंह के साथ जदयू महासचिव संजय झा और राजीव रंजन सिंह लल्लन जैसे सभी वरिष्ठ नेता शामिल हैं। पीके और पवन वर्मा दोनों संसद से पारित होने के बाद सीएए को लेकर सवाल उठा चुके हैं तो एनआरसी और एनपीआर का खुला विरोध कर रहे हैं।

वहीं, दिलचस्प यह भी है कि जदयू दिल्ली में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है, तो प्रशांत किशोर जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होते हुए भी अपनी कंपनी के जरिये आम आदमी पार्टी की चुनावी रणनीति को दिशा देने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.